अलीगढ़ के संविदा कर्मियों में गुस्सा, हड़ताल की दी चेतावनी

वेतन विसंगति समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शनिवार को सांसद सतीश गौतम के आवास पर पहुंचकर उन्हें ज्ञापन दिया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 09:10 AM (IST)
अलीगढ़ के संविदा कर्मियों में गुस्सा, हड़ताल की दी चेतावनी
अलीगढ़ के संविदा कर्मियों में गुस्सा, हड़ताल की दी चेतावनी

अलीगढ़ (जेएनएन)। वेतन विसंगति समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शनिवार को सांसद सतीश गौतम के आवास पर पहुंचकर उन्हें ज्ञापन दिया। कहा कि वे केंद्र व प्रदेश सरकार को समझाएं, मांगे पूरी न हुई तो 19 को कार्य बहिष्कार व 20 से बेमियादी हड़ताल शुरू हो जाएगी।

मांगों पर अड़े संविदा कर्मचारी

सांसद से मिले संविदा कर्मियों ने कहा कि वे पूरी मेहनत व ईमानदारी से कार्य करते हैं, मगर उनका वेतन बेहद कम है। ग्र्रामीण क्षेत्रों में तो स्वास्थ्य सेवाएं संविदा कर्मियों के भरोसे ही चल रही हैं। कर्मचारी लंबे समय से समान कार्य-समान वेतन देने, आउट सोर्सिंग व ठेका प्रथा के नाम पर उत्पीडऩ खत्म करने, संविदा कर्मियों का स्थाई समायोजन व नवीन पदों का सृजन करने, आशा कर्मियों का न्यूनतम मानदेय 10 हजार रुपये देने व कर्मचारी का दर्जा देने की मांग की गई। सांसद ने कहा उनकी मांग तुरंत सरकार तक पहुंचाई जाएंगी। इस मौके पर डॉ. दुष्यंत, पुष्पेंद्र शर्मा, चंद्रवीर, अरुन कुमार, शुमायला, प्रवेश, गिरीश आदि मौजूद रहे।

कार्यकारिणी भंग

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने पुष्पेंद्र शर्मा के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने बाद कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। महामंत्री को नई कार्यकारिणी गठित करने के उद्देश्य से प्रभारी जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। नए जिलाध्यक्ष के लिए चंद्रवीर, अरुन कुमार व डॉ. केसी भारद्वाज के नाम चर्चा में है। हालांकि, पुष्पेंद्र शर्मा की पुन: वापसी के भी संकेत मिल रहा है। डॉ. दुष्यंत ने बताया कि सर्वसम्मति से ही जिलाध्यक्ष का चयन होगा। जल्द ही बैठक बुलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी