MLC Election : अलीगढ़ कांग्रेस में फूटा एक-दूसरे को देखने का बम, आडियो वायरल Aligarh news

इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस नेता राजीव लीडर व प्रत्याशी राजेश द्विवेदी के बीच बातचीत का ओडियो सामने आया। इस आडियो में कांग्रेस प्रत्याशी खुद जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष के चुनाव में सहयोग न करने पर नाराजगी जता रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:11 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:11 AM (IST)
MLC Election : अलीगढ़ कांग्रेस में फूटा एक-दूसरे को देखने का बम, आडियो वायरल Aligarh news
मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस से निष्कासित किए राजीव लीडर व उनके बीच वार्ता का ओडियो वायरल हुआ।

अलीगढ़, जेएनएन : पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह के सपा में जाने के बाद से कांग्रेस में रार बढ़ती जा रही है। पार्टी के नेता आपस में ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। एमएलसी चुनाव में भी यह रार सामने आ गई।  इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस नेता राजीव लीडर व प्रत्याशी राजेश द्विवेदी के बीच बातचीत का ओडियो सामने आया। इसमे कांग्रेस प्रत्याशी खुद जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष के चुनाव में सहयोग न करने पर नाराजगी जता रहे हैं। लीडर भी चुनाव में बिस्तर व पर्चियां आदि न बनने पर उनसे जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष की शिकायत करते सुनाई दे रहे हैं। ओडियो वायरल होने के कुछ समय बाद ही एक मैसेज और वायरल हुआ, जो कांग्रेस प्रत्याशी का बताया जा रहा है। इसमें वे पार्टी नेताओं का आभार व्यक्त कर रहे हैं। 

ये है ओडियो

आगरा खंड स्नातक क्षेत्र से एमएलसी पद पर कांग्रेस ने राजेश द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया है। कन्नौज निवासी राजेश द्विवेदी ने जीत के लिए अलीगढ़ तक भागदौड़ की। मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस से निष्कासित किए राजीव लीडर व उनके बीच वार्ता का ओडियो वायरल हुआ। इसमें लीडर सोमवार को उनसे हुई वार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष द्वारा खेल बिगाड़ने की शिकायत करने की बात हो रही है। लीडर आगे कहते हैं कि बूथ नंबर 120, 120ए को मैंने भी देखा। वहां कोई पोलिंग एजेंट या पर्चियां बनाने वाला तक नहीं। चुनाव प्रभारी हेमंत शर्मा द्वारा शिकायत की बात भी कर रहे हैं कि वे प्रभारी बनकर खुश नहीं। जो संसाधन आपके जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष को उपलब्ध कराए, उनका इस्तेमाल ही नहीं हुआ। इस पर कांग्रेस प्रत्याशी कह रहे हैं कि मुझे सब पता है। इसमें जो करना हैं हम करेंगे। लीडर पूछते हैं कि क्या वे जिलाध्यक्ष व महानगर की भूमिका से संतुष्ठ है? प्रत्याशी कहते हैं कि संतुष्ट तो कभी नहीं थे। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी शाम को वार्ता करने की बात कहकर फोन काट देते हैं। जागरण ने इस संबंध में प्रत्याशी के मोबाइल नंबर पर संपर्क करना चाहा तो वह स्विच आफ मिला।

मीडिया को मैसेज भेजा  

चुनावी व्यस्तता व तनाव से घिरे प्रत्याशी को फोन पर जानबूझकर उकसाया गया, ताकि वे पार्टी नेताअों के खिलाफ कुछ बोलें। ऐसे लोग पार्टी के हितैषी नहीं हो सकते। मैंने खुद ओडियो कांग्रेस प्रत्याशी को भेजी, जिसे सुनकर वे खुद नाराज हुए। उन्होंने तुरंत ही एक मैसेज बनाकर मीडिया को भेजा। इसमें वे सीमित संसाधनों के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताअों, जिला व शहर अध्यक्षों, चुनाव प्रभारियों व पार्टी नेताअों का आभार व्यक्त कर रहे हैं. अपनी जीत को लेकर भी वे आश्वस्त हैं.

- चौ. सुरेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष कांग्रेस।

एक-दूसरे पर  लगाए थे आरोप 

पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह के सपा में जाते ही उनके करीबी जिलाध्यक्ष चौसुरेंद्र सिंह को हटाने के लिए कुछ कांग्रेसियों ने मोर्चा खोल दिया है। वजह, जिलाध्यक्ष चौ. सुरेंद्र सिंह पूर्व सांसद के करीबी रिश्तेदार हैं। उनके आशीर्वाद से बावजूद यह पद उन्हें मिला और तमाम अवरोध के बावजूद पद पर बने रहे। हालांकि, पूर्व सांसद के सपा में जाने पर शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधने वाले जिला कोआॅर्डिनेटर राजीव लीडर को निष्कासित कर उन्होंने कुछ और ही संदेश दिया। लेकिन, राजीव लीडर के करीबी कांग्रेसी जिलाध्यक्ष को हटाने के लिए लामबंद हो रहे हैं। कांग्रेस के एमएलसी चुनाव प्रभारी व यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष हेमंत शर्मा ने कहा कि राजीव लीडर ने अपना पूरा जीवन पार्टी के लिए समर्पित कर दिया। उनकी पूरी निष्ठा कांग्रेस के साथ है। वे कांग्रेसी हैं और रहेंगे । उन्होंने केवल पार्टी को नसीहत दी थी। जिलाध्यक्ष को उन्हें या अन्य किसी पदाधिकारी-कार्यकर्ता को निष्कासित करने का हक नहीं है। निष्कासन का निर्णय पार्टी की अनुशासनहीनता कमेटी लेती है। जिलाध्यक्ष कहते हैं कि राजीव लीडर पर कोई पद नहीं, जबकि तत्कालीन प्रदेश प्रभारी सचिव विदित चौधरी ने जनपद आकर हमारे सामने उन्हें जिला कोआर्डिनेटर नियुक्त किया था। जिलाध्यक्ष पूर्व में वरिष्ठ नेता विनोद पांडे व कांग्रेस नेता श्योराज जीवन के कांग्रेसी होने से इंकार कर चुके हैं। 

जिलाध्यक्ष को तुरंत निष्कासित करे हाईकमान

 हाथरस के कांग्रेस प्रभारी ठाकुर दीपक सिंह ने जिलाध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मानसिक संतुलन खो चुके हैं। पार्टी को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। पूर्व सांसद के रिश्तेदार होने से उनका भी सपा में जाना तय है। वह पार्टी को गुमराह करने में लगे हैं। हमेशा वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी व उन्हें अपमानित करते रहे हैं। राजीव लीडर की निष्ठा कांग्रेस के साथ है, इसमें कोई शक नहीं। मैं हाईकमान से पार्टी को कमजोर करने वाले जिलाध्यक्ष को तत्काल निष्कासित करने की मांग करता हूं। प्रदेश कांग्रेस जोन टू के पूर्व प्रवक्ता इरशाद अहमद सलीम ने कहा कि चुनानी मौसम में सभी दलों के नेता अपने हित सुरक्षित करने के लिए दूसरे दल में चले जाते हैं। कई दलों के नेता हमारी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। इसलिए कार्यकर्ताअों को मायूस होने की जरूरत नहीं। हां, पार्टी नेतृत्व दूसरे दलों से आने वालों की फीडबैक जरूर जांच लें। स्वार्थी व हवा-हवाई नेताओं से जिला, शहर, विधानसभा क्षेत्रों के अध्यक्ष की जिम्मेदारी वापस ले। जमीनी नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएं।

एकजुट हो कांग्रेसी

पूर्व मंडल अध्यक्ष यूथ कांग्रेस मोहम्मद जियाउद्दीन राही ने जिलाध्यक्ष द्वारा राजीव लीडर को निष्कासित करने के फैसले का विरोध किया गया है। कहा है कि राजीव लीडर की पूरी निष्ठा कांग्रेस के साथ है। पार्टी इस समय बुरे समय से गुजर रही है। जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के सभी पदाधिकारियों को एकजुट रहने की जरूरत है।

अनुशासन समीती बनाने की मांग

जिला कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ नेता असद फारूक ने कहा के कांग्रेस संगठन पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर कांग्रेसी कमेटी को विवादित बना दिया है!  जिससे पार्टी की छवि को धूमिल किया है ऐसा प्रतीत होता है कि हमने अनुशासन की कमी है या कांग्रेश के नियम सिद्धांतों को भुला दिया गया है!  असद फारुख में पूरे को कांग्रेसी नेता प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व  प्रभारी बदरुद्दीन कुरैशी से फोन पर बात कर व लिखित संगठन की मजबूती के लिये पांच सदस्ये  अनुशासन समीती बना कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की  समस्या का निवारण की मांग की है!

chat bot
आपका साथी