Vaccination campaign : लक्ष्‍य के करीब अलीगढ़़, आज भी 42 बूथों पर होगा टीकाकरण Aligarh news

जिले में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। प्रतिरक्षित लाभार्थियों का आंकड़ा 19 लाख पार कर गया। इस तरह विभाग लक्ष्य (27 लाख लाभार्थी) से मात्र सात लाख ही दूर है। अफसरों के अनुसार इसके लिए नियमित रूप से टीकाकरण जरूरी है। लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाएं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:45 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:47 AM (IST)
Vaccination campaign : लक्ष्‍य के करीब अलीगढ़़, आज भी 42 बूथों पर होगा टीकाकरण  Aligarh news
जिले में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । जिले में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। प्रतिरक्षित लाभार्थियों का आंकड़ा 19 लाख पार कर गया। इस तरह विभाग लक्ष्य (27 लाख लाभार्थी) से मात्र सात लाख ही दूर है। अफसरों के अनुसार इसके लिए नियमित रूप से टीकाकरण जरूरी है। लोग केंद्रों पर पहुंचे और टीका लगवाएं। आज भी 42 बूथों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

जिन्‍होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया उनके लिए चिंता का विषय

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद अग्रवाल ने बताया कि जिन लोगों ने अभी तक एक भी टीका नहीं लगवाया है, उनके लिए चिंता की बात है। अब देर न करें। केंद्रों पर पहुंचकर खुद को कोरोना से प्रतिरक्षित कर लें। जिन लोगों ने दूसरा टीका नहीं लगवाया है, वे भी अनिवार्य रूप से केंद्रों पर जाए। टीकाकरण को लेकर लापरवाही ठीक नहीं। आज जेएन मेडिकल कालेज, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय, मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय समेत 32 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। । रजिस्ट्रेशन व स्लाट बुक कराकर या फिर सीधे ही केंद्र पर पहुंचकर स्पाट रजिस्ट्रेशन के बाद टीका लगवा सकते हैं। ऐसी व्यवस्था की गई है, जिसमें केंद्रों पर अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ रहा।

जिले में थम नहीं रहा मौसमी बीमारियों का प्रकोप-

अलीगढ़।  जिले में डेंगू का डंक व बुखार डरावना हुआ जा रहा है। रोजाना मरीजों के मरने की खबरें आ रही हैं। ग्रामीण क्षेत्र में अब भयावह स्थिति पैदा हो रही है। अतरौली क्षेत्र के गांव मढ़ौली में पांच दिन के भीतर तीन लोगों की मौत होने की सूचना आई। खास बात ये है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह व राज्य मंत्री संदीप सिंह का पैतृक गांव है। वहीं, लोधा क्षेत्र के गांव रायट में दो मरीजों के मरने की खबर है। खैर के गांव गौमत में रविवार को 32 महिला की मृत्यु हो गई। इस तरह डेंगू व बुखार से मरने वाले मरीजों की संख्या करीब 40 पहुंच गई। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक डेंगू से एक भी मृत्यु से इन्कार किया है। 

chat bot
आपका साथी