झमाझम बारिश से अलीगढ़ शहर फिर पानी-पानी

मंगलवार रात जमकर हुई बारिश कई इलाकों में भर गया पानी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:45 AM (IST)
झमाझम बारिश से अलीगढ़ शहर फिर पानी-पानी
झमाझम बारिश से अलीगढ़ शहर फिर पानी-पानी

जासं, अलीगढ़ : झमाझम बारिश ने शहर को एक बार फिर पानी-पानी कर दिया। नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल भी खोलकर रख दी। नवागत नगर आयुक्त गौराग राठी के लिए शहर में जलभराव की समस्या बड़ी चुनौती होगी। मंगलवार रात शहर की ज्यादातर सड़कें पानी मे डूबी हुईं थी। रामघाट रोड, गुरुद्वारा रोड का बुरा हाल था। उधर, पीएसी के निकट सड़क और बदहाल हो गई। बदहाल व्यवस्था में बारिश शहरवासियों के लिए आफत बन गई है। बारिश से हो रहे जलभराव से लोगों को बाहर निकलने में काफी परेशानी हो रही है। अधिकाश सड़कों पर बारिश में जलभराव होना नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश से प्रभावित इलाके मौसम साफ होने पर राहत में ही आए थे कि मंगलवार की रात वहा फिर भगदड़ सी मच गई। घर मे पानी न भर जाए, इसी जुगत में लोगों की रात बीती। शहर के शाहजमाल, नाइ बस्ती, अवतार नगर, विक्रात कालोनी, अशोक नगर, आवास विकास, विद्या नगर, मैरिस रोड आदि इलाकों में भी पानी भर गया। नगर निगम की टीम पंपिंग स्टेशनों को चालू कर जल निकासी में जुटी रही।

.............

बारिश में फिर सड़कें बदहाल

जासं, अलीगढ़ : शहर में सड़क, सफाई की बेहतर व्यवस्था के सरकारी दावों की कलई बारिश में खुल रही है। पिछले दिनों बारिश से हुए जलभराव से लोग उबरे ही थे कि मंगलवार को बारिश में सड़कें फिर बदहाल हो गईं। खासकर उन इलाकों में, जहां नाले-नालियां साफ कर सिल्ट सड़कों पर निकाल दी गई है। बारिश से यह सड़कों पर फैल गई। वाहन फिसल रहे हैं, लोग पैदल भी नहीं निकल पा रहे हैं। पानी से भरे गड्ढे भी मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। इन्हें पाटा नहीं जा सका ह । सूख चुके निचले इलाके फिर जलभराव की दुश्वारियां झेल रहे हैं।

सुबह के वक्त मौसम साफ था, धूप भी निकली। चार बजे मौसम का मिजाज बदलने लगा। बादल छा गए। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई। गौंडा रोड, शाहजमाल, नई बस्ती, अवतार नगर में पानी भर गया। शाहजमाल स्थित गोश्त वाली गली में और बुरा हाल था। यहां पिछले ही दिनों नालियां साफ कर सिल्ट और कचरा निकाल कर सड़क पर डाल दिया गया था। बारिश में यह सड़क पर फैल गया। बारिश के चलते सेवाभवन और पुलिस कंट्रोल रूम के सामने सड़क पर बजरी उखड़ गई है, इससे वाहन फिसल रहे हैं। सेवाभवन जा रहे पार्षद वीरेंद्र सिंह का स्कूटर बजरी पर फिसल गया। शुक्र रहा कि पार्षद को चोट नहीं आई। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि यहां आए दिन ऐसे हादसे हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी