Corona सेे दिवंगत लोगों के प्रति दो मिनट के लिए ठहर गया अलीगढ़ शहर, सबने की प्रार्थना

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में बुधवार सुबह दैनिक जागरण ने कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया। सुबह नौ बजे दो मिनट का मौन रखा। अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:27 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 01:09 PM (IST)
Corona सेे दिवंगत लोगों के प्रति दो मिनट के लिए ठहर गया अलीगढ़ शहर, सबने की प्रार्थना
कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया।

अलीगढ़, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में बुधवार सुबह दैनिक जागरण ने कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया। सुबह नौ बजे , दो मिनट का मौन रखा। अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। माहौल को देखकर ऐसा लगा कि मानो पूरा शहर ठहर सा गया। कमिश्नर गौरव दयाल सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए और चारों धर्म गुरूओं के साथ दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की। अहम बात यह है कि राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया।

कमिश्नर गौरव दयाल सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए और चारों धर्म गुरूओं के साथ दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना

शहर के चौराहे, गली मोहल्ले, मुख्य मार्ग, हर तरफ खड़े होकर लोग दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए नजर आए। सुबह नौ बजे कार, बाइक, स्कूटी को रोककर व जो जहां था वहीं पर खड़े होकर शहरवासियों ने प्रार्थना की। देहात में भी हर तरफ, हर जगह संदेवना के शब्द दिखाई दी। इस दौरान लोगों ने आगे बढ़कर नया इतिहास रचा है। दुख की इस घड़ी में हम सभी एक नजर आए। लोगों ने प्रार्थना की कि प्रभु पीडि़त परिवारों को इस दुख से निकलने की शक्ति प्रदान करे। साथ ही संक्रमण से जूझ रहे हैं, वो जल्द स्वस्थ्य होने की।

डीएस डिग्री कालेज में प्राचार्य डा. हेमप्रकाश के निर्देशन में शिक्षक व स्टाफ ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा कर कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि।

दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डा . भरत वार्ष्णेय (दायें से तीसरे), कोषाध्यक्ष डा. अभिषेक सिंह, डा. सुवेक वार्ष्णेय, डा. लवनीश मोहन अग्रवाल, व अन्य। सौ. से आइएमए।

मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में प्रार्थना करते डा. आर बंसल, चीफ फार्मासिस्ट बीपी राजौरिया, फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिला मंत्री मुकेश गुप्ता, अध्यक्ष अनिल शर्मा, मोहित चौहान, राधा रानी वर्मा, सिस्टर अनीता किशोर, जया रजन, संगीता चौधरी, लोकेश शास्त्री सुरजीत सिंह, भानु प्रताप सिंह, लता दयावती, प्रदीप कुमार, स्वाति प्रीति, बनवारी लाल, दीपक वर्मा, मुनीर खान आदि कर्मचारी।

दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखते हुए भाजपा जिला महानगर चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष व आयुष चिकित्सकों के संगठन नीमा के सचिव डा. विश्वमित्र आर्य, डा. अंजुम गुप्ता, किरण राजपूत, योगिता पंडित, प्रीति राजपूत। जागरण

chat bot
आपका साथी