एक ही रंग में नजर आएगा बारहद्वारी बाजार

मंडलायुक्त गौरव दयाल के ड्रीम प्रोजेक्ट फसाड इंपू्रवमेंट ड्राइव से बाजारों का सुंदरीकरण की पहल की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:46 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:46 AM (IST)
एक ही रंग में नजर आएगा बारहद्वारी बाजार
एक ही रंग में नजर आएगा बारहद्वारी बाजार

जासं, अलीगढ़ : मंडलायुक्त गौरव दयाल के ड्रीम प्रोजेक्ट फसाड इंपू्रवमेंट ड्राइव से बाजारों का सुंदरीकरण का काम तेजी से शुरू हो गया है। बुधवार को दयाल ने रसलगंज से बारहद्वारी बाजार के सुंदरीकरण का शुभारंभ किया। इस बाजार की दुकानों के शटर सफेद व तोतई रंग में नजर आएंगे।

मंडलायुक्त दयाल ने कहा कि व्यापारी दुकानों के बाहर साज-सज्जा कर बाजार में एकरूपता लाएं। इसके लिए कारोबारियों से उन्होंने सहयोग भी मांगा है। इससे पहले मंडलायुक्त ने बाजार का पैदल चलकर भ्रमण भी किया। बाजारों में गंदगी देख मंडलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने निगम अफसरों को स्वच्छता को लेकर गंभीरता न बरतने पर जमकर लताड़ लगाई। दुकानदारों से उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना। दुकानदारों की मांग पर रविवार को विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश भी दिए हैं।

मंडलायुक्त ने व्यापारियों से कहा कि वह फसाड इंपू््रवमेंट ड्राइव को समझें और इसे अपनाएं। इसके लिए उनको ज्यादा कुछ नहीं करना है केवल दुकानों के बाहर एक जैसी खूबसूरती बरकरार रखनी है, जिससे ग्राहकों को बाजार आने पर एक अच्छे सुखद अहसास की अनुभूति हो सके। दुकानों के बाहर बैनर, पोस्टर या होर्डिंग्स को एक-सा कर लें। उनका आकार एक जैसा करें। दीवारों पर ऑफ व्हाइट रंग का प्रयोग करें। फुटपाथ को खाली छोड़ें और ग्राहकों के वाहनों को तरीके से पार्किंग कराएं ताकि जाम की समस्या न हो। व्यापारियों ने भी इस पर अपनी सहमति जताई है। मार्च तक फसाड का काम पूरा करने का लक्ष्य तय है। इस मौके पर एडीएम सिटी राकेश मालपाणी भी मौजूद थे। इससे पहले वरिष्ठ व्यापारी नेता जय गोपाल वीआईपी, गौरव हरकुट, नदीम व सरदार हरदीप सिंह ने मंडलायुक्त से मुलाकात की। इस मौके पर रामू, रानी शर्मा, गोपाल शर्मा, निक्की शर्मा, राहुल वाष्र्णेय बंटी भाई सचिन वाष्र्णेय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी