जेवरात गिरवी रखकर 50 हजार रिश्वत लेकर पहुंची महिला

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जमालपुर चौकी में बुधवार को एक मामले ने खाकी को शर्मशार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:16 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:16 AM (IST)
जेवरात गिरवी रखकर 50 हजार   रिश्वत लेकर पहुंची महिला
जेवरात गिरवी रखकर 50 हजार रिश्वत लेकर पहुंची महिला

जासं, अलीगढ़ : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जमालपुर चौकी में बुधवार को एक मामले ने खाकी को शर्मसार कर दिया। पुलिस ने एक युवक को पकड़कर थाने में बिठा लिया। जेल भेजने की तैयारी कर ली। उसे छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये मांगे। युवक की बहन जेवरात गिरवी रखकर 50 हजार लेकर चौकी पहुंची तो प्रभारी ने रुपये ठुकरा दिए। महिला ने आइजी से शिकायत कर दी। इसके बाद देररात एसपी सिटी चौकी में पहुंचे और मौके पर ही चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया। मामले में जांच भी बिठा दी गई है।

हुआ यूं कि मौलाना आजाद नगर निवासी शहाना बुधवार सुबह अपने भाई अजीम के साथ स्कूटी पर दवा लेने जा रही थी। शहाना ने बताया कि जमालपुर में दो लैपर्डकर्मियों ने स्कूटी रोकी। इस पर नंबर नहीं थे। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने कागजात मांगे। अजीम ने कागजात घर पर होने की बात कही। इस पर पुलिसकर्मी अजीम को जमालपुर चौकी ले गए। शहाना चौकी में पहुंची तो बताया गया कि भाई को थाने भेज दिया है। जब वह थाने पहुंची तो कहा गया कि चौकी में जाओ। शहाना बुधवार शाम को फिर से चौकी में आई। आरोप है कि चौकी प्रभारी ने भाई नशे के कारोबार में लिप्त बताकर छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये मांगे। जैसे तैसे एक लाख रुपये पर राजी हुए। इस पर महिला ने जेवरात गिरवी रखकर 50 हजार रुपये का इंतजाम किया और फिर चौकी पहुंची। महिला ने कहा कि 14 मार्च को भाई की शादी है। इतने पैसे लेकर छोड़ दीजिये। इस पर चौकी इंचार्ज ने रुपये फेंक दिए और कहा कि यहां मंडी नहीं खोल रखी है। इस पर महिला ने फोन पर ही आइजी से शिकायत कर दी। आइजी के आदेश पर एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत व सीओ सिविल साइन अनिल समानिया चौकी पहुंच गए। देखा तो पीड़ित पक्ष चौकी में ही था। एसपी सिटी ने पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर जमालपुर चौकी प्रभारी अश्वनी शर्मा व सिपाही सोनी व अश्वनी को लाइनहाजिर कर दिया। एसपी सिटी ने बताया कि चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों को लाइनहाजिर किया गया है। जिस युवक को पकड़ा था, उसके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। इस आधार पर उसे छोड़ दिया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

महिला की शिकायत के आधार पर जमालपुर चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच एसपी सिटी कर रहे हैं। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

मुनिराज, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी