Harduaganj thermal project : अखिलेश ने रखी थी नींव, योगी कर सकते हैं उद्घाटन Aligarh news

सीएम याेगी आदित्यनाथ अक्टूबर के पहले पखवाड़े में फिर से अलीगढ़ आ सकते हैं। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वह यहां पर 660 मेगावाटा की हरदुआगंज तापीय परियोजना व धनीपर एयरपोर्ट का लोकार्पण कर सकते हैं।

Anil KushwahaWed, 22 Sep 2021 07:38 AM (IST)
सीएम याेगी आदित्यनाथ अक्टूबर के पहले पखवाड़े में फिर से अलीगढ़ आ सकते हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । सीएम याेगी आदित्यनाथ अक्टूबर के पहले पखवाड़े में फिर से अलीगढ़ आ सकते हैं। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वह यहां पर 660 मेगावाट की हरदुआगंज तापीय परियोजना व धनीपुर एयरपोर्ट का लोकार्पण कर सकते हैं। 2015 में मुख्यमंत्री रहते अखिलेश यादव ने तापीय परियोजना की नींव रखी थी। पिछले दिनों उन्होंने ट्वीट भी किया था कि 2022 में हम इसका लोकार्पण करेंगे। सीएम योगी का कार्यक्रम कमिश्नरी सभागार में हो सकता है। हालांकि, प्रशासनिक अफसर अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

बीते सवा महीने में पांच आए अलीगढ़ आए सीएम योगी

पिछले एक सवा महीने में सीएम योगी आदित्‍यनाथ पांच बार अलीगढ़ आ चुके हैं। इसमें दो बार वह पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के संबंध में यहां आए थे। वहीं, तीन बार राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह के चलते जिले में आ चुके हैं। ऐसे में अब अक्टूबर में फिर से सीएम योगी के अलीगढ़ आगमन की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। यह सीएम का छठवां दौरा होगा। प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। अफसरों के मुताबिक इस बार सीएम योगी का हैलीपैड कमिश्ररी के सामने खाली पड़े मैदान में बनाया जा सकता है। सीएम यहां मंडल स्तरीय बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगें। इसके साथ ही हरदुआगंज तापीय परियोजना की नवनिर्मित 660 मेगावाट यूनिट की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली जा रही है। इस तरह से एयरपोर्ट के लोकार्पण के लिए जरूरी लाइसेंस प्रक्रिया को जल्द ही पूरा किया जाने की कवायद शुरू हो गई है। ऐसे में सीएम दोनों परियोजनाओं का एक साथ लोकार्पण कर सकते हैं। हालांकि, प्रशासनिक अफसर अब अधिकारिक तौर पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

तैयारियों में जुटे अफसर

सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासनिक अफसर तैयारियों में जुट गए हैं। संभावना हैं कि सीएम इस बार दौरे पर विकास कार्यों एवं प्राथमिकता वाले कार्यों की समीक्षा करेंगे। हालांकि, पिछले दौर के दौरान सीएम ने विकास कार्यों पर कोई विशेष चर्चा नहीं की थी। ऐसे में इस बार सीएम योगी विशेष समीक्षा कर सकते हैं। अफसर भी इसी हिसाब से तैयारी कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.