चार मांगों पर सहमति, अलीगढ़ में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल खत्म

30 नवंबर को शुरू हुई थी हड़ताल कर्मचारियों ने हर सीएचसी पर किया धरना-प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:33 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:33 PM (IST)
चार मांगों पर सहमति, अलीगढ़ में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल खत्म
चार मांगों पर सहमति, अलीगढ़ में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल खत्म

जासं, अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर सात दिनों से चल रही हड़ताल सोमवार को शासन स्तर पर हुई वार्ता के बाद खत्म हो गई। चार मांगों पर सहमति बनी है। सोमवार को कर्मचारियों ने हर सीएचसी पर धरना-प्रदर्शन किया।

संघ के जिलाध्यक्ष डा. अजीत सिंह व जिला महामंत्री डा. राकेश कुमार ने सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय को सौंपे पत्र में बताया कि सोमवार को लखनऊ में प्रांतीय पदाधिकारियों की शासन स्तर पर वार्ता हुई। इसमें चार मांगें वेतन विसंगति, 20 हजार से कम मानदेय वाले कर्मियों का रिक्त पदों पर स्थानांतरण, बीमा पालिसी व आउटसोर्सिंग के तहत कंप्यूटर आपरेटरों के समायोजन पर सहमति बन गई। इसलिए हड़ताल वापस ले ली है। सात दिसंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय के घेराव का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। मंगलवार को सभी कर्मचारी ड्यूटी करते हुए प्रभावित कार्य को पूर्ण करने में जुटेंगे। डा. अजीत ने बताया कि संघ के पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। धरना-प्रदर्शन करने वाले किसी कर्मचारी पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, ऐसा आश्वासन सरकार से मिला है।

.........

फार्मासिस्टों ने ड्यूटी पर काली

पट्टी बांधकर जताया विरोध

वेतनमान संशोधन समेत 20 सूत्रीय मांगों को लेकर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर आंदोलन जारी है। तीसरे दिन सोमवार को सरकारी अस्पतालों में तैनात फार्मासिस्टों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। महिला अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट अनिल तिवारी, वीरपाल सिंह, मनोज यादव, ललित सेंगर, विनय सेंगर, पवन सेंगर, अजय सिसोदिया, ब्रजेश सेंगर ने प्रदर्शन किया। जिला मंत्री मुकेश गुप्ता ने बताया कि आठ दिसंबर तक काली पट्टी बांधकर काम किया जाएगा। नौ से 16 दिसंबर तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार होगा। 17 से 19 दिसंबर तक पूर्ण कार्य बहिष्कार व 20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। पोस्टमार्टम व इमरजेंसी में भी सेवाएं नहीं दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी