अलीगढ़ में तेंदुआ के पकड़े जाने के बाद छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा, खौफ बरकरार

वन विभाग की टीम ने भले ही इस स्कूल से तंदुआ को रेस्क्यू कर पकड़ लिया हो लेकिन बच्चों के चेहरे पर डर के भाव पूरी तरह छंटे नहीं थे। तेंदुआ के हमले से घायल छात्र लकी राज सिंह परीक्षा देने नहीं पहुंचा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:53 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:53 AM (IST)
अलीगढ़ में तेंदुआ के पकड़े जाने के बाद छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा, खौफ बरकरार
परीक्षा से पूर्व में बाद में बच्चों व शिक्षकों तक में तेंदुआ को लेकर ही चर्चा रही।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के छर्रा में गुरुवार की सुबह हर रोज की ही तरह कस्बा के बरौली रोड़ स्थित चौ. निहाल सिंह इंटर कालेज सामान्य रूप से खोला गया। छात्र-छात्राएं नियमित समय से कालेज पहुंचे और परीक्षा दीं। वन विभाग की टीम ने भले ही इस स्कूल से तंदुआ को रेस्क्यू कर पकड़ लिया हो, लेकिन बच्चों के चेहरे पर डर के भाव पूरी तरह छंटे नहीं थे। तेंदुआ के हमले से घायल छात्र लकी राज सिंह परीक्षा देने नहीं पहुंचा। परीक्षा से पूर्व में बाद में बच्चों व शिक्षकों तक में तेंदुआ को लेकर ही चर्चा रही।

प्रधानाचार्य योगेश्वर सिंह यादव ने बताया है कि घायल व अन्य छात्र, जिनकी परीक्षा छूट गई है, उन्हें बाद में मौका दिया जाएगा। उधर, तेंदुआ पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने भी वन विभाग की सराहना की। क्योंकि, उन्हें पहली बार तेंदुआ का रेस्क्यू आपरेशन अपनी आंखों से देखा।

बुधवार सुबह परीक्षा देने कालेज आई थी। गेट पर लगी भीड़ थी। कालेज में तेंदुआ घुसने की बात बता चली तो मन में डर बैठ गया। घर लौटने पर परीक्षा की चिंता रही। तेंदुआ के पकड़े जाने पर राहत की सांस ली।

- प्राची, छात्रा कक्षा नौ।

कालेज पहुंचने पर तेंदुआ की जानकारी हुई। पूरे दिन तेंदुआ का भय बना रहा। हालांकि, अब पहले जैसी स्थिति में हूं। उसी तरह परीक्षा संपन्न हुई है।

- अलका पाठक, छात्रा कक्षा नौ।

तेंदुआ पकड़े जाने के बाद आज जब परीक्षा देने आ रही थी तो उस समय मन में अनजाना से डर था। कालेज का वातावरण व साथी छात्र-छात्राओं को देखकर कुछ । परीक्षा ठीक हुई है।

निशा चौधरी, छात्रा कक्षा 10

तेंदुआ के बारें में पहले केवल सुना ही था। कालेज में ही तेंदुआ घुस आने की बात सुनकर बहुत डर लगा। अब तेंदुआ नहीं है तो सारा डर दूर हो गया। सामान्य माहौल में परीक्षा दी है।

गुनगुन सोनी, छात्र कक्षा 10

chat bot
आपका साथी