UP TET : परीक्षा रद होने के बाद अभ्यर्थी परेशान, अलीगढ़ में बसों में मारामारी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने के बाद रविवार को दूरदराज से आए अभ्यर्थी परेशान हो गए। रोडवेज बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर अपने घर जाने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ लग गई। बसों में सीट को लेकर मारामारी देखी गई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:31 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:32 AM (IST)
UP TET : परीक्षा रद होने के बाद अभ्यर्थी परेशान, अलीगढ़ में बसों में मारामारी
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने के बाद रविवार को दूरदराज से आए अभ्यर्थी परेशान हो गए।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने के बाद रविवार को दूरदराज से आए अभ्यर्थी परेशान हो गए। रोडवेज बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर अपने घर जाने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ लग गई। बसों में सीट को लेकर मारामारी देखी गई। ऐसे में रोडवेज को अतिरिक्त बसें लगानी पड़ीं। इधर, सुरक्षा के लिहाज से पुलिस फोर्स तैनात किया गया।

परीक्षा रद होने से बनी असमंजस की स्‍थिति 

रविवार को अलीगढ़ व आसपास के जिलों से अभ्यर्थी परीक्षा देने आए थे। अभ्यर्थी सीधे केंद्रों पर पहुंचे, जहां परीक्षा रद होने की खबर के बाद असमंजस की स्थिति बन गई। ऐसे में अभ्यर्थियों ने लौटना ही मुनासिब समझा। दोपहर करीब 12 बजे तके बाद गांधीपार्क रोडवेज बस स्टैंड पर अभ्यर्थियों की भीड़ इकट्ठा हो गई। आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा के लिए जाने वाली बसों में सीट के लिए भयंकर मारामारी होने लगी। ऐसे में रोडवेज ने इन रूटों पर 10-10 बसें अतिरिक्त लगाईं। तब जाकर अभ्यर्थियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया। शाम करीब पांच बजे तक यही हालात रहे। आरएम रोडवेज परवेज खान ने बताया कि अतिरिक्त बसें लगाकर व्यवस्था को संभाला गया। कोई परेशानी नहीं आई।

यात्रा को लेकर लोगों में असमंजस

मुख्यमंत्री की तरफ से अभ्यर्थियों के लिए बिना टिकट यात्रा की घोषणा की गई थी। इसे लेकर अभ्यर्थियों के बीच असमंजस की स्थिति बनी रही। हालांकि अलीगढ़ से जाने वाले अभ्यर्थी मुफ्त यात्रा नहीं कर सके। इस संबंध में आरएम ने बताया कि ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है। अगर आगे कोई आदेश मिलता तो इसका अनुपालन कराया जाएगा।

जाम ने फिर रुलाया शहरियों को

शहर की यातायात व्यवस्था पहले से ही ध्वस्त पड़ी है। वहीं परीक्षा रद होने के बाद बसों में भार बढ़ने से समस्या और बढ़ गई। गांधीपार्क चौराहे से लेकर दुबे का पड़ाव तक भीषण जाम लगा रहा। इधर, साहलग के चलते आगरा रोड, बाजारों में जाम लगा रहा।

chat bot
आपका साथी