आखिर क्‍या वजह थी कि बुजुर्ग दंपती ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, जांच में जुटी अलीगढ़ पुलिस

अलीगढ़ जागरण संवाददाता । थाना महुआखेड़ा क्षेत्र के मूसेपुर गांव के पास एक बुजुर्ग दंपती ने शनिवार शाम घरेलू कलह को लेकर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। बुजुर्ग दंपती ने खुदकुशी क्यों की? इस बारे में स्वजन चुप्पी साधे हुए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 02:24 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 02:31 PM (IST)
आखिर क्‍या वजह थी कि बुजुर्ग दंपती ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, जांच में जुटी अलीगढ़ पुलिस
महुआखेड़ा के मूसेपुर गांव के पास बुजुर्ग दंपती ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। थाना महुआखेड़ा क्षेत्र के मूसेपुर गांव के पास रेलवे ट्रैक पर शनिवार शाम एक बुजुर्ग दंपती ने घरेलू कलह को लेकर खुदकुशी कर ली। दंपती ने खुदकुशी क्यों की? इस बारे में स्वजन पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं।

किसी बात को लेकर घर में हुआ था विवाद

थाना महुआखेड़ा के इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि मडराक क्षेत्र के गांव मुकुंदपुर निवासी 60 वर्षीय रवेंद्रपाल सिंह किसान थे। उनके दो बेटे हैं। किसी बात को लेकर शनिवार को घर में उनका किसी से विवाद हो गया। जिसके बाद शाम करीब चार बजे रवेंद्रपाल सिंह 55 वर्षीय पत्नी बिट्टा देवी के साथ घर से निकल गए। स्वजन ने सोचा गुस्से में कहीं घूमने निकल गए हैं और जल्द वापस आ जाएंगे। देर शाम तक जब वे वापस न आए तो चिंतित स्वजन ने उनकी तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान गांव मूसेपुर के पास रेलवे ट्रैक पर एक बुजुर्ग दंपती के खुदकुशी कर लेने की जानकारी मिलने पर बड़े बेटे राजेश उर्फ राजू समेत स्वजन मौके पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने दोनों की शिनाख्त कर ली। हादसे के बाद स्वजन बेहाल हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामला खुदकुशी से जुड़ा हुआ है, फिर भी इसकी जांच की जा रही है। स्वजन खुदकुशी के कारणों के बारे में कुछ भी नहीं बता रहे हैं कि आखिर बुजुर्ग दंपती ने क्यों खुदकुशी की है?

दंपती में था प्यार, एक साथ छोड़ दी दुनिया

ग्रामीणों के अनुसार रवेंद्रपाल सिंह व बिट्टा देवी के बीच बेहद आपसी प्यार और लगाव था। यही कारण था कि दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रहते थे। जब भी घर से कहीं जाते तो साथ- साथ ही जाते। शनिवार को भी दोनों एक साथ ही घर से निकले थे और उन्होंने एक साथ ही दुनिया को अलविदा कर दिया। दंपती के बीच आपसी प्रेम को लेकर ग्रामीणों के बीच खासी चर्चा रही।

chat bot
आपका साथी