लंबे इंतजार के बाद आज शपथ लेंगे 12 ब्लाक प्रमुख व 1156 बीडीसी Aligarh news

लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्य शपथ ले लेंगे। कोरोना प्राटोकाल के तहत ब्लाक स्तर पर यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होंगे। दाे पालियों में शपथ ग्रहण कराई जाएगी। एक कार्यक्रम में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हों सकेंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 05:31 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:17 AM (IST)
लंबे इंतजार के बाद आज शपथ लेंगे 12 ब्लाक प्रमुख व 1156 बीडीसी Aligarh news
लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्य शपथ ले लेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन । लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्य शपथ लेंगे। कोरोना प्राटोकाल के तहत ब्लाक स्तर पर यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होंगे। दाे पालियों में शपथ ग्रहण कराई जाएगी। एक कार्यक्रम में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हों सकेंगे। प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली है। मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। पहले यह मजिस्ट्रेट ब्लाक प्रमुखों को सदस्य दिलाएंगे। इसके बाद ब्लाक प्रमुख क्षेत्र पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाएंगे।

26 अप्रैल को हुआ था क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों का चुनाव

जिले में कुल 12 ब्लाक प्रमुख व 1156 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। 26 अप्रैल को जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव हुआ था। इसके बादे दो मई को इनका परिणाम आ गया। वैसे तो उसी दौरान प्रमुखों का भी चुनाव होना था, लेकिन कोरोना के चलते इन्हें आगे बढ़ा दिया गया। अब 10 जुलाई को ब्लाक प्रमुख का चुनाव संपन्न हुआ। इसमें 11 ब्लाक प्रमुख निर्विरोध चुने गए। वहीं, गंगीरी में चुनाव हुआ। अब मंगलवार को जिले भर में ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण होगा। दो पालियों में शपथ होगी। इसमें पहली पाली सुबह 11 बजे से होगी। वहीं, दूसरी पाली दोपहर दो बजे तक होगी। इसी तरह से सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। कोरोना प्राटाेकाल के तहत एक पाली में अधिकतम 50 लोग ही शामिल होंगे।

इस तरह नामित हुए हैं अधिकारी

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सभी ब्लाकों में शपथ दिलाने के लिए अधिकारी नामित कर दिए हैं। इनमें अकराबाद के लिए एसडीएम कोल, धनीपुर के लिए तहसीलदार कोल, जवां तहसीलदार गभाना, चंडौस में एसडीएम गभाना, लोधा में संजीव ओझा, अतरौली में एसडीएम अतरौली, बिजौली में एसीएम प्रथम, गंगीरी में तहसीलदार अतरौली, गौंडा में एसडीएम इगलास, इगलास में तहसीलदार इगलास, टप्पल में तहसीलदार खैर व खैर में एसडीएम खैर को लगाया गया है।

1156 बीडीसी लेंगे शपथ

12 ब्लाक प्रमुखों के अलावा क्षेत्र पंचायत सदस्य भी शपथ लेंगे। इसमें धनीपुर में 95, लोधा में 94, अकराबाद में 86, जवां में 101, अतरौली में 104, बिजौली में 93, गंगीरी में 135, चंडौस में 81, इगलास में 91, गौंडा में 93 , खरै में 94 व टप्पल में 89 सदस्य शपथ लेंगे।

जिले में इस तरह चुने गए हैं ब्लाक प्रमुख

खैर से सौम्या गौड़

बिजौली से उमेश चंद्र यादव

गोंडा से नरेंद्र सिंह

चंडौस से सीमा सिंह

टप्पल से बीना

धनीपुर से पूजा दिवाकर

जवां से हरेंद्र सिंह

लोधा से हरेंद्र सिंह

इगलास से भगवान देवी

अकराबाद से राहुल सिंह

अतरौली से राजेश्वरी देवी

गंगीरी से वीरवती

इनका कहना है

मंगलवार को जिले के सभी ब्लाकों पर ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की शपथ प्रस्तावित है। संबंधित अफसरों को इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

चंद्रभूषण सिंह, डीएम

chat bot
आपका साथी