अफरोज को अलीगढ़ से मिलता था बिजली के बिल जमा करने का आर्डर, गोरखपुर के शातिर ने कई राज उगले

जिले में एक गिरोह ऐसा भी सक्रिय है जो बिजली के बिलों को सरकारी काउंटर पर जमा कराने की बजाय शातिरों को थमा देता है। पेटीएम पर फर्जी एकाउंट बना इन बिलों को जमा कर कमीशन का बड़ा हेरफेर हो रहा है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:50 AM (IST)
अफरोज को अलीगढ़ से मिलता था बिजली के बिल जमा करने का आर्डर, गोरखपुर के शातिर ने कई राज उगले
गोरखपुर के शातिर अफरोज ने कई राज उगले।
अलीगढ़, जेएनएन। जिले में एक गिरोह ऐसा भी सक्रिय है, जो बिजली के बिलों को सरकारी काउंटर पर जमा कराने की बजाय शातिरों को थमा देता है। पेटीएम पर फर्जी एकाउंट बना इन बिलों को जमा कर कमीशन का बड़ा हेरफेर हो रहा है। गोरखपुुर से दबोचे गए साइबर ठग अफरोज अब्बासी से पूछताछ में यह राज सामने आया है, जिसके बाद पुलिस गिरोह की तलाश में जुट गई है। 
साइबर ठगों ने ऐसे की थी ठगी
महराजगंज के कृष्णा नगर के इस शातिर ने 14 सितंबर को गांधी पार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा निवासी डॉ. पल्लवी के खाते से रुपये निकाल लिए थे। इसके लिए बैैंक अधिकारी बन फोन पर जरूरी जानकारी जुटाई थीं। इस मामले में पुलिस ने अफरोज को दस दिन पूर्व गोरखपुर से दबोचा था। अब रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ में गिरोह की जानकारी हुई है। अफरोज ने बताया कि वह व उसके गिरोह के लोग पेटीएम पर फर्जी एकाउंट बनाकर लोगों को ठगते हैैं। वह एप क्लोनर के माध्यम से रोजाना पांच लाख रुपये के बिजली बिल जमा करता था। इसके लिए उसे 1.75 प्रतिशत कमीशन मिलता था। अलीगढ़ का ही व्यक्ति उससे बिल जमा करवाता था। बिलों के संबंध में ही बात करने के लिए वह 28 दिसंबर को अलीगढ़ आया भी था। हालांकि, उसे यह नहीं पता कि अलीगढ़ में कहां रुका था। इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि अफरोज के गिरोह में अलीगढ़ का कौन-कौन शामिल है, यह पता लगाया जा रहा है। कुछ लोगों के बारे में जानकारी हुई है, जिनकी तलाश की जा रही है।
chat bot
आपका साथी