गोवंश को गोद लेकर करें पालन पोषण, लोगों को करें प्रेरित Aligarh news

ग्राम पंचायत की बैठकों में संबंधित विभाग के ग्राम स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी अवश्य प्रतिभाग करेंगे। नागरिक चार्टर के अनुमोदन के उपरांत 15 अगस्त को ग्राम पंचायत में प्रकाशन कराएंगे। गोशालाओं में गोसेवक का मानदेय समय से दिया जाए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:09 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:04 PM (IST)
गोवंश को गोद लेकर करें पालन पोषण, लोगों को करें प्रेरित Aligarh news
सीडीओ अंकित खंडेलवाल की अध्यक्षता में बीडीओ के साथ समीक्षा बैठक हुई।

अलीगढ़, जेएनएन।  सीडीओ अंकित खंडेलवाल की अध्यक्षता में बीडीओ के साथ समीक्षा बैठक हुई। इसमें ग्राम पंचायतों में नागरिक चार्टर के क्रियान्वयन व ग्राम पंचायत की बैठकों के अनुमोदन के संबंध में निर्देश दिए।

15 अगस्‍त को ग्राम पंचायत में कराएंगे प्रकाशन

उन्‍होंने कहा कि, ग्राम पंचायत की बैठकों में संबंधित विभाग के ग्राम स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी अवश्य प्रतिभाग करेंगे। नागरिक चार्टर के अनुमोदन के उपरांत 15 अगस्त को ग्राम पंचायत में प्रकाशन कराएंगे। गोशालाओं में गोसेवक का मानदेय समय से दिया जाए। इसके साथ ही लोगों को गोवंश को गोद लेकर पालन पोषण करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। माडल ग्राम पंचायतों में कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं मिली। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई। एक सप्ताह में इस कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। मिशन पांच लाख के तहत प्रति ग्राम पंचायत में 10 अत्यंत गरीब परिवारों का चयन किया जाए। इन्हें मनरेगा के तहत लाभांवित किया जासए।

श्रमिकों को 100 दिन का रोजगार अगले तीन माह में दिया जाएगा

मिशन 20 लाख के तहत लक्ष्य के सापेक्ष श्रमिकों को 100 दिन का रोजगार अगले तीन माह में दिया जाए। पौधारोपण का निरीक्षण करते रहें। प्रत्येक ग्राम पंचायत में काम शुरू करा दिया जाए। मनरेगा में महिला मेठों की भर्ती की जाए। प्रत्येक शुक्रवार एवं शनिवार को कम से कम 100 लाभार्थियों का पंजीकरण श्रम विभाग में करवाना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीडीओ, पीडी सचिन कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी