अलीगढ़ में प्रशासन एकादश ने पांच विकेट से जीता क्रिकेट मैच

जासं अलीगढ़ खेल महोत्सव के तहत शनिवार को महुआखेड़ा के क्रिकेट मैदान पर प्रशासन एकाद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 01:17 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 01:17 AM (IST)
अलीगढ़ में प्रशासन एकादश ने पांच विकेट से जीता क्रिकेट मैच
अलीगढ़ में प्रशासन एकादश ने पांच विकेट से जीता क्रिकेट मैच

जासं, अलीगढ़ : खेल महोत्सव के तहत शनिवार को महुआखेड़ा के क्रिकेट मैदान पर प्रशासन एकादश व पत्रकार एकादश की टीमों के बीच क्रिकेट मुकाबला खेला गया। इसमें प्रशासन एकादश टीम ने पत्रकार एकादश टीम को पांच विकेट से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया।

पत्रकार एकादश टीम के कप्तान सुरजीत पुंढीर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर के मैच में पहले खेलते हुए पत्रकार एकादश टीम ने 115 रन बनाए। इसमें बबलू ने 68 की शानदार अ‌र्द्धशतकीय पारी खेली। कप्तान सुरजीत ने 11 रन बनाए। प्रशासन टीम से एसपी ग्रामीण शुभम पटेल व मसूद अमीनी ने दो-दो विकेट लिए। कम स्कोर के इस मैच में पत्रकार एकादश ने सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत अंतिम ओवर तक मैच को खींचा। मगर खराब क्षेत्ररक्षण के चलते टीम मैच को अपने पक्ष में नहीं कर सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रशासन एकादश की टीम ने 20वें ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। पत्रकार टीम से मोहित व विजय ने दो-दो विकेट लिए। प्रशासन टीम से अनिरुद्ध चौधरी ने 49 गेंदों पर 47 रन की शानदार पारी खेली। प्रमोद ने 19 गेंदों पर तेज 29 रन बनाए। शानदार बल्लेबाजी के लिए अनिरुद्ध को मैन आफ द मैच चुना गया। खेल महोत्सव अध्यक्ष व एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी देकर सम्मानित किया।

------------

ताइक्वांडो में खिलाड़ियों

ने लगाई दमदार किक

जासं, अलीगढ़ : खेल महोत्सव के तहत शनिवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में दो दिवसीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। पहले दिन सब जूनियर बालक-बालिका खिलाड़ियों के मुकाबले कराए गए। इसमें करीब 200 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। एडीएम प्रशासन डीपी पाल व खेल महोत्सव संयोजक कौशल कुमार ने उद्घाटन किया। ताइक्वांडो प्रशिक्षक राजीव चौहान ने आभार व्यक्त किया।

आयोजक व अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो रेफरी शालिनी चौहान ने बताया कि महिला वर्ग अंडर-19 वर्ग में परी, अंडर-22 वर्ग में सोफिया, अंडर-24 वर्ग में जानवी कुशवाहा स्वर्ण पदक विजेता रहीं। अंडर-26 वर्ग में प्राची सिंह, अंडर-29 वर्ग में शीतल यादव, अंडर-32 वर्ग में तनिष्का वर्धन, अंडर-35 वर्ग में ज्योति कुमारी स्वर्ण पदक विजेता बनीं। अंडर-38 वर्ग में निधि गौतम, अंडर-41 वर्ग में डॉली राजपूत, अंडर-45 वर्ग में तनीषा शर्मा स्वर्ण पदक विजेता रहीं।

पुरुष वर्ग के अंडर-18 वर्ग में अब्दुल कबीर, अंडर-21 वर्ग में सैयद मूसा, अंडर-23 वर्ग में सुब्हान, अंडर-25 वर्ग में भावेश सिंह, अंडर-27 वर्ग में अब्दुल फरहान, अंडर-29 वर्ग में लव स्वर्ण पदक विजेता रहे। अंडर-32 वर्ग में साहिल यादव, अंडर-35 वर्ग में दक्ष, अंडर-38 वर्ग में नितिन कुमार, अंडर-41 वर्ग में यश बघेल, अंडर-44 वर्ग में तेजस गुप्ता, अंडर-50 वर्ग में अब्दुल रहमान स्वर्ण विजेता रहे। ओवर-50 वर्ग में दक्ष शर्मा ने स्वर्ण पदक जीता।

chat bot
आपका साथी