शराब माफिया की संपत्ति को नीलाम कर सरकारी खाते में जमा कराएगा प्रशासन Aligarh news

शराब प्रकरण के आरोपितों का नेवटर्क अलीगढ़ ही नहीं दिल्ली नोएडा देहरादून तक फैला हुआ है। मौत के सौदागरों ने काली कमाई से कई राज्यों व जिलों में बीते कुछ वर्षों में सम्पत्तियां खरीदी हैं। अधिकतर शराब माफिया महंगी-महंगी गाड़ियों के शौकीन थे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:44 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:44 AM (IST)
शराब माफिया की संपत्ति को नीलाम कर सरकारी खाते में जमा कराएगा प्रशासन Aligarh news
शराब प्रकरण के आरोपितों का नेवटर्क अलीगढ़ ही नहीं दिल्ली, नोएडा, देहरादून तक फैला हुआ है।

अलीगढ़, जेएनएन । शराब प्रकरण के आरोपितों का नेवटर्क अलीगढ़ ही नहीं दिल्ली, नोएडा, देहरादून तक फैला हुआ है। मौत के सौदागरों ने काली कमाई से कई राज्यों व जिलों में बीते कुछ वर्षों में सम्पत्तियां खरीदी हैं। कहीं प्लाट पड़े हैं तो कहीं पर फ्लैट हैं। अधिकतर शराब माफिया महंगी-महंगी गाड़ियों के शौकीन थे। प्रशासन अब तक इनकी चार सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का आंकलन कर चुका है। सभी संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही आयकर विभाग से मदद से इन्हें जब्त कर नीलाम किया जाएगा।

जहरीली शराब से सैकड़ों लोगों की जान गयी

जहरीली शराब के सेवन से जिले में सौ लोगों की जान जा चुकी है। मामले में 17 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस ने 65 से अधिक अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। कई अवैध फैक्ट्रियां पकड़ी गई हैं। पुलिस की अब भी कार्रवाई जारी है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रशासन को माफिया पूरे सिंडीकेट को नेस्तनाबूद करने के निर्देश दिए गए हैं।ऐसे में इस पूरे प्रकरण में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने एडीएम सिटी राकेश मालपाणि की अध्यक्षता में एक कमेटी बना रखी है। यह कमेटी इन माफिया के काली कमाई के आंकलन में लगी है। अब तक जांच में सामने आया है कि माफिया ने फ्लैट, कृषि व आवासीय जमीन बीते 20 सालों में अवैध शराब की कमाई से खरीदी है। शराब माफियाओं के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी सम्पत्ति खरीदी है। प्रशासन द्वारा जल्द ही उन सभी अवैध सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्यवाही करेगा। इन्हें नीलाम कर धनराशि सरकारी खाते में जमा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी