फल मंडी का विवाद नहीं सुलझा पा रहा प्रशासन, व्यापारियों में आक्रोश Aligarh News

फलकारी कलक्ट्रेट में डीएम से मिलने पहुंचे। आढ़ती योगेश वार्ष्णेय ने बताया कि जिला प्रशासन ने सारसौल फल सब्जी मंडी को प्रशासन ने शिफ्ट करने का मसौदा तैयार कर लिया है। यह मंडी धनीपुर नवीन फल सब्जी मंडी में बसाई जाएगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:01 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:01 PM (IST)
फल मंडी का विवाद नहीं सुलझा पा रहा प्रशासन, व्यापारियों में आक्रोश Aligarh News
यह मंडी धनीपुर नवीन फल सब्जी मंडी में बसाई जाएगी।

अलीगढ़, जेएनएन। धनीपुर व सारसौल फल मंडी के बीच कई सालों से चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आदेश के बाद भी अब तक सारसौल मंडी नहीं हटाई गई है। जबकि, धनीपुर मंडी में दो साल पहले ही दुकानें आवंटित हो चुकी हैं। फल कारोबारियों में इसको लेकर काफी आक्रोश है। कई बार वह इसकी शिकायत कर चुके हैं। प्रशासन ने भी सारसौल फल कारोबारियों को अल्टीमेटम दिया है कि वह या तो अपनी दुकानें धनीपुर मंडी में सिफ्ट कर लें या फिर भी नगर निगम क्षेत्र से बाहर चले जाएं, लेकिन अब तक दुकानें नहीं हटी हैं। इससे साफ है कि जब कोई ठोस कार्रवाई नहीं होगी, तब तक दुकानें हटना मुश्किल हैं।

यह है मामला

फलकारी कलक्ट्रेट में डीएम से मिलने पहुंचे। आढ़ती योगेश वार्ष्णेय ने बताया कि जिला प्रशासन ने सारसौल फल सब्जी मंडी को प्रशासन ने शिफ्ट करने का मसौदा तैयार कर लिया है। यह मंडी धनीपुर नवीन फल सब्जी मंडी में बसाई जाएगी। प्रशासन ने वहां नई दुकानें बनाकर तैयार कर ली हैं। इन दुकानों नीलामी प्रक्रिया हो चुकी है। इसके बाद भी सारसौल फल मंडी जो कि अवैध है, उसे खाली नहीं कराया जा रहा है। जबकि, नगर निगम क्षेत्र में केवल एक ही मंडी चल सकती है। सारसौल फल मंडी अवैध रूप से बसा रखी है। प्रशासन की मंडी धनीपुर की ही है। मंडी समिति से यह पंजीकृत है। आढ़ती नरेश ठाकुर ने कहा कि पिछले दिनों शासन ने चेतावनी भी दी थी कि वहां के कारोबारी धनीपुर नवीन फल मंडी के अंदर नहीं आते हैं तो उन्हें नगर निगम और अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बाहर जाना होगा, लेकिन अब तक यह कार्रवाई भी नहीं हो पाई है। उन्होंने मांग की तत्काल पूरी मंडी को धनीपुर में सिफ्ट किया जाए। इसको लेकर कोर्ट भी निर्देश मिल चुका है। इस मौके पर प्रताप सिंह, रमेश उपाध्याय, भूपेंद्र सिंह, अख्तर पहलवान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी