पंचायत निर्वाचन के कार्य में लापरवाही बरतने पर बीडीओ व एडीओ से नाराज दिखे एडीएम Aligarh news

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों को लेकर एडीएम वित्त ने एसडीएम के साथ विकास खंड इगलास व गोंडा का निरीक्षण किया। इगलास में मंडी के स्थान पर शिवदान सिंह इंटर कॉलेज में तथा गोंडा में लगसमा इंटर कॉलेज में स्ट्रांग रूम व मतगणना होगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 03:32 PM (IST)
पंचायत निर्वाचन के कार्य में लापरवाही बरतने पर बीडीओ व एडीओ से नाराज दिखे एडीएम Aligarh news
एडीएम वित्त ने एसडीएम के साथ विकास खंड इगलास व गोंडा का निरीक्षण किया।

अलीगढ़, जेएनएन : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों को लेकर एडीएम वित्त ने एसडीएम के साथ विकास खंड इगलास व गोंडा का निरीक्षण किया। इगलास में मंडी के स्थान पर शिवदान सिंह इंटर कॉलेज में तथा गोंडा में लगसमा इंटर कॉलेज में स्ट्रांग रूम व मतगणना होगी। एडीएम ने गोंड़ा बीडीओ व एडीओ द्वारा पंचायत निर्वाचन के कार्य में लापरवाही करने पर नाराजगी जताई हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

एडीएम वित्‍त ने एसडीएम व तहसीलदार के साथ किया निरीक्षण 

डीएम चंद्रभूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों को लेकर एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने एसडीएम कुलदेव सिंह, तहसीलदार सौरभ यादव के साथ गोंडा व इगलास ब्लॉक का निरीक्षण किया। जिसमे उन्होंने मतगणना स्थल, स्ट्रांग रूम, मतदान टोलियां रवानगी स्थल बनाए गए विद्यालय और ब्लॉक पर की जाने वाली व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने आरओ, एआरओ एवं बीडीओ के साथ बैठक की और उनको आरो हैंडबुक पढ़ने के निर्देश दिए,  जिससे राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार चुनाव संपन्न कराए जा सके।

व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त रखने के निर्देश 

उन्होंने स्पष्ट किया कि वे सेक्टर रूट चार्ट, संवेदनशील, अति संवेदनशील बूथों का ब्यौरा व निरीक्षण, पोलिंग पार्टी को चुनाव सामग्री, मतदान होने के पश्चात स्ट्रांग रूम में मतपत्र रखने के लिए बूथ वाइज व्यवस्था, पोलिंग पार्टी के लिए बैठने की व्यवस्था, पानी, शौचालय की व्यवस्था की जाए। उम्मीदवारों का आवेदन ऑनलाइन विवरण भरने के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर व कर्मचारी की तैनाती करते हुए प्रशिक्षण किया जाए। जिससे उम्मीदवारों का नामांकन पत्र, शपथ पत्र स्कैन कर ऑनलाइन किया जा सके। इसके साथ ही एडीएम वित्त ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जनपद में युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी