र्इंट भट्ठों पर मिली शराब तो होगी कार्रवाई : एसडीएम

जवां थाना क्षेत्र रोहेरा स्थित ईंट भट्ठा पर जहरीली शराब पीने से हुई 10 मजदूरों की मौत पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सतर्क हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 12:52 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 12:52 AM (IST)
र्इंट भट्ठों पर मिली शराब तो  होगी कार्रवाई : एसडीएम
र्इंट भट्ठों पर मिली शराब तो होगी कार्रवाई : एसडीएम

अलीगढ़ : जवां थाना क्षेत्र रोहेरा स्थित ईंट भट्ठा पर जहरीली शराब पीने से हुई 10 मजदूरों की मौत पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सतर्क हो गए हैं। इस दौरान वे ईट भट्ठों व गांवों में मुनादी कर लोगों को शराब का सेवन न करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। शुक्रवार को तहसील सभागार में एसडीएम प्रवीण यादव व सीओ गभाना देवी गुलाम ने क्षेत्र के ईंट भट्ठा संचालकों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि संचालक भट्ठों पर मजदूरों को शराब का सेवन करने से रोकें। यदि उनकी जानकारी में कोई ऐसा व्यक्ति है जो भट्ठा पर अवैध रूप से शराब की सप्लाई करता हो उसकी जानकारी तत्काल पुलिस को या तहसील प्रशासन को दें। सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर किसी ईंट भट्ठे पर जहरीली शराब पीने से किसी भी मजदूर की मौत या तबियत खराब होती है तो संबंधित भट्ठा संचालक व मुनीम के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बाद में एसडीएम ने हल्का लेखपाल व संग्रह अमीनों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने क्षेत्र के गांवों में मुनादी कर लोगों को शराब का सेवन न करने के लिए जागरूक करें। साथ ही पता करें कि गांवों में परचून की दुकानों पर शराब की ब्रिकी तो नहीं हो रही है। यदि ब्रिकी हो रही हो तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई कराएं। उन्होंने कहा कि गांवों में निगरानी समिति को सक्रिय करें जो कि बाहर से आने वाली शराब या नहर, रजबहा या जंगल में पड़ी शराब मिलने पर तत्काल सूचना इलाका पुलिस को दे दें। इस दौरान तहसीलदार संतोष कुमार, नायब तहसीलदार संदीप चौधरी, मुकेश कुमार सिंह, राष्ट्रगौरव, नीरज शर्मा, आरके वाहिद हुसैन, रहीशपाल सिंह, दलवीर सिंह, शरद सिंह, महेश कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

एसडीएम व सीओ ने तहसील में भट्ठा मालिकों के साथ की बैठक

खैर : एसडीएम अंजनी कुमार सिंह ने तहसील में सभी भट्ठा मालिकों के साथ बैठक की। उन्हें निर्देश दिए कि वे अपने भट्ठे पर किसी भी प्रकार की बाहरी अवैध शराब का प्रवेश न होने दें। लगातार अपने मजदूरों पर नजर रखें कि उनके द्वारा गलत ढंग से शराब न प्राप्त की जाए। यदि किसी भट्ठे पर अवैध शराब पाई जाती है तो भट्ठा मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। भट्ठा मालिकों से कहा कि यदि कोई व्यक्ति भट्ठा पर अवैध रूप से शराब की सप्लाई करता हो उसकी जानकारी तत्काल पुलिस को प्रशासन को दें। बैठक में सीओ शिवप्रताप सिंह, तहसीलदार न्यायिक ऊषा सिंह व भट्ठा मालिक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी