वन विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों पर की कार्रवाई

अकराबाद क्षेत्र के गांव हैदरनगर (नानऊ) में वन विभाग की जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा जमाये बैठे लोगों के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद वन विभाग एक्शन में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:35 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:35 AM (IST)
वन विभाग की जमीन पर कब्जा 
करने वालों पर की कार्रवाई
वन विभाग की जमीन पर कब्जा करने वालों पर की कार्रवाई

अलीगढ़ : अकराबाद क्षेत्र के गांव हैदरनगर (नानऊ) में वन विभाग की जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा जमाये बैठे लोगों के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद वन विभाग एक्शन में आ गया है। गुरुवार को फोरेस्टर अवधेश कुमार व बीट प्रभारी दीपक कुमार ने राजस्व विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचकर वन विभाग की जमीन की पैमाइश कराकर चिह्नित किया है।

गांव हैदर नगर निवासी यतीश पाल सिंह पुत्र रछपाल सिंह की ओर से मुख्यमंत्री तथा जिले के अधिकारियों से शिकायत की गई थी कि गांव के ही सतीश उर्फ छबिराम पुत्र जोधपाल सिंह समेत कई लोग वन विभाग की करीब 15 बीघा जमीन पर कई वर्ष से अपना कब्जा जमाए बैठे हैं। उक्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को लेखपाल गंगेश नारायण व उमेश चंद्र शर्मा ने वन विभाग के दारोगा अवधेश पाल तथा बीट प्रभारी दीपक कुमार के साथ शिकायतकर्ता व आरोपित पक्ष को मौके पर बुलाकर उक्त जमीन की पैमाइश कर जमीन को चिन्हित किया है। लेखपाल ने बताया कि जमीन की जांच पड़ताल कर ली गई है, जिसकी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देंगे। वहीं शिकायतकर्ता ने बताया कि पैमाइश करने आई टीम ने चिह्नित भूमि पर चूना आदि से निशानदेही नहीं कराई है। इससे साबित होता है कि इस मामले में कहीं न कहीं वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत है। चिह्नित की गई भूमि के चारों सिरों पर खाई खुदवाकर भूमि को अपने कब्जे लेना चाहिए। विभाग के अधिकारियों ने ऐसा क्यूं नहीं किया यह समझ से परे है। इसके लिए उच्चाधिकारियों से मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी