आचार्य पहले छात्रों में सेवा और सहयोग का भाव जगाएं Aligarh news

कासिमपुर पावर हाउस स्थित दयानन्द सरस्वती शिशु मंदिर इण्टर कालेज में विचार गोष्ठी का आयोजना किया गया। जिसमें संकट के समय मनुष्य के धैर्य की परीक्षा होती है ।विवेकी पुरुष इसमें सदैव खरे उतरते हैं ए उनसे प्रेरणा लेकर सामान्य लोग भी संकटकाल में सहज जीवनयापन कर लेते हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:19 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:20 PM (IST)
आचार्य पहले छात्रों में सेवा और सहयोग का भाव जगाएं  Aligarh news
कासिमपुर पावर हाउस स्थित दयानन्द सरस्वती शिशु मंदिर इण्टर कालेज में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कासिमपुर पावर हाउस स्थित दयानन्द सरस्वती शिशु मंदिर इण्टर कालेज में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कहा गया कि संकट के समय मनुष्य के धैर्य की परीक्षा होती है । विवेकी पुरुष इसमें सदैव खरे उतरते हैं,  उनसे प्रेरणा लेकर सामान्य लोग भी संकटकाल में सहज जीवनयापन कर लेते हैं। कोई भी संकट स्थाई नहीं होता है। सबके प्रयास से बड़े से बड़ा संकट भी निश्चय ही दूर हो जाता है। उक्त विचार आचार्यों को संबोधित करते हुए विद्या भारती ब्रज प्रदेश के संगठन मंत्री हरीशंकर ने व्यक्त किए । उन्होंने आचार्यो को कोविड़ -19 महामारी के संक्रमण बचाव में मास्क के प्रयोगए महामारी के समय सामाजिक दूरी एवं बार बार हाथ धोने के आदि के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा इनका स्वयं ध्यान रखते हुए बच्चों को और उनके परिवार को भी बार-बार प्रेरित करना चाहिए।

टीकाकरण के लिए लोगों को करें प्रेरित

हरी शंकर ने कोविड.19 के टीकों के महत्व को बताते हुए सभी से आग्रह किया कि वह स्वयं लगवाएं और अभिभावकों से संपर्क करके उन्हें भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें । यह सामाजिक सरोकार का बहुत पुनीत कार्य है । टीका संबंधी कोई भी भ्रम है दूर करने का काम हमारा है । समाज में बहुत से ऐसे लोग हैं जो भ्रम के कारण टीका नहीं लगवा रहे हैं। यदि हमें उनसे प्यार है तो इस कार्य में हमें सक्रिय होकर कार्य करने की आवश्यकता है। संकट की घड़ी में हमारे पूर्व छात्र सम्पूर्ण देश में सेवा कार्यों में सेवारत हैं। हमें भी उनसे संपर्क करके सेवा और सहयोग के लिए उन्हें प्रेरित करना चाहिए। इस अवसर पर संकुल प्रमुख सुरेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य गिरीश कुमार एवं समस्त आचार्य गण मौजूद रहेा।

chat bot
आपका साथी