मरीज की मौत पर गलत इलाज देने का आरोप, स्‍वजन ने नर्सिंग होम में काटा हंगामा Aligarh news

जवां के छेरत के एक नर्सिंग होम द्वारा गलत इलाज देने से एक 38 वर्षीय युवक की हुई मौत का आरोप लगाकर परिजनों ने नर्सिंग होम पर पहुंचकर हंगामा काटा। जिस पर नर्सिंग होम संचालक डाक्टर ने पुलिस को बुला लिया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:23 AM (IST)
मरीज की मौत पर गलत इलाज देने का आरोप, स्‍वजन ने नर्सिंग होम में काटा हंगामा Aligarh news
कालूपुरा इमलोठ निवासी संजय कुमार का फाइल फोटो।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । जवां के छेरत के एक नर्सिंग होम द्वारा गलत इलाज देने से एक 38 वर्षीय युवक की हुई मौत का आरोप लगाकर परिजनों ने नर्सिंग होम पर पहुंचकर हंगामा काटा। जिस पर नर्सिंग होम संचालक डाक्टर ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करना चाहा लेकिन मामला सुलझ नहीं सका।

गलत इलाज देनेे का आरोप 

कालूपुरा इमलोठ निवासी संजय कुमार 38 वर्ष को बुखार आने पर परिजनों ने 21 तारीख को छेरत के पृथ्वीराज नर्सिंग होम में दिखाया था। जहां डॉक्टर ने युवक को 90000 प्लेटलेट्स बता कर दवा देकर उसे घर भेज दिया था। बाद में 23 तारीख को संजय की फिर से हालत खराब होने पर परिजनों ने उसे पृथ्वीराज नर्सिंग होम में भर्ती कराया। आरोप है कि डॉक्टर द्वारा संजय की प्लेट गिरना बताया गया व अपने पास से प्लेटलेट्स चढ़ा दी गई। प्लेटलेटस चढ़ाने पर मरीज की हालत और ज्यादा बिगड़ गई। जिसे डॉक्टर ने आनन-फानन में अलीगढ़ के ही अभी श्री हॉस्पिटल को रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप है कि अभी श्री हॉस्पिटल में डॉक्टर ने बताया कि मरीज को गलत इलाज दिया गया है जिससे उसके लीवर और किडनी बेकार हो गई हैं। बाद में उन्होंने भी मरीज को वरुण ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान 24 तारीख को उसकी मौत हो गई। इस दौरान परिजन मृतक को घर ले आए एवं उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

नर्सिंग होम प्रबंधन पर कमी छिपाने का आरोप

बुधवार की सुबह परिजन गांव के लोगों को बड़ी संख्या में लेकर छेरत नर्सिंग होम पहुंचे जहां डॉक्टर से बात की गई एवं मरीज के इलाज की फाइल मांगी। लेकिन डॉक्टर द्वारा परिजनों को फाइल नहीं दी गई। मृतक के भाई पंकज का आरोप है कि नर्सिंग होम प्रबंधन ने अपनी कमी छुपाने के लिए उसके भाई की फाइल गायब कर दी है। पंकज ने यह भी आरोप लगाया कि उसके भाई को गलत प्लेट्स चढ़ाने से ही उसकी मौत हुई है। उसने आरोप लगाया कि नर्सिंग होम में चारों तरफ अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। पैथोलॉजी के नाम पर कुछ गिनी चुनी बेकार मशीनें हैं जो अपनी रिपोर्ट सही नहीं दर्शाती हैं। नर्सिंग होम में ब्लड बैंक भी नहीं है। मरीजों को बाहर से मंगा कर गलत खून चढ़ा दिया जाता है जिससे मरीजों की मौत हो जाती है। नर्सिंग होम में पूरी तरह मरीजों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। इस संबंध में नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर मलखान सिंह सर्जन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 23 तारीख को मरीज को प्लेटलेटस चढ़ाई गई थी। एक प्लेटलेट्स सही चढ़ गई दूसरी पर उसकी हालत बिगड़ने पर उन्होंने उसे रेफर कर दिया था। बाद में क्या हुआ उन्हें जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी