नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का आरोपित गिरफ्तार Aligarh news

कोतवाल प्रदीप कुमार ने बताया कि कप्तान के आदेश पर मथुरा के थाना नौहझील के गांव हसनपुर निवासी संजू व विष्णु के खिलाफ नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर छह लाख की ठगी करने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:13 PM (IST)
नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का आरोपित गिरफ्तार  Aligarh news
नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने के आरोपित को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अलीगढ़, जेएनएन । नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर छह लाख की ठगी करने के आरोपित को कोतवाली पुलिस ने कस्बा के गोंडा मोड़ तिराहे से गिरफ्तार किया है। आरोपित को जेल भेजा है। कोतवाल प्रदीप कुमार ने बताया कि कप्तान के आदेश पर मथुरा के थाना नौहझील के गांव हसनपुर निवासी संजू व विष्णु के खिलाफ नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर छह लाख की ठगी करने का मुकदमा दर्ज किया गया था। शनिवार को वांछित आरोपित संजू चौधरी पुत्र रणवीर सिंह गोंडा रोड पर खड़ा था। सूचना पर पहुंचे एएसआइ रामकुमार ने उसे पकड़ लिया। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है।

ये था मामला

कोतवाली क्षेत्र के गांव चूरा नगला निवासी रेखा देवी पत्नी स्व. प्रेम कुमार का आरोप है कि उसका जीजा संजू चौधरी और उसका बेटा विष्णु चौधरी पति की मौत के बाद घर आते रहते थे। 21 फरवरी 2021 को दोनों ने बेटे कपिल व उसके दोस्त शिवम की नौकरी नेवी में लगवाने का विश्वास दिलाया था। इसके एवज में 5-5 लाख रुपये मांगे थे। रेखा ने 3.20 लाख तथा शिवम् की मां गीता शर्मा ने 2.80 लाख रुपये रूपये दोनों को दे दिए। रुपये जाने के बाद नौकरी नही लगने पर दोनों से कहा तो वह सरकारी काम है टाइम लगता यह कह कर टालते रहे। 15 मार्च 2021 को रजिस्ट्री के माध्यम से कॉल लैटर आया था। लेटर को लेकर दोनों बेटों के साथ जयपुर रूद्राक्ष सिपिंग सर्विस गए, वहां कर्मचारियों ने बताया कि यह नौकरी का कॉल लैटर नही है एडमिशन का है। इस सम्बंध में संजू और विष्णु से कहा तो उन्होंने 70-70 हजार रुपये और जमा करने और ट्रेनिंग के बाद नोकरी लगने की बात कही। रुपये जमा करने के बाद बेटों ने 19 दिन जयपुर में ट्रेनिंग की, लेकिन नौकरी नही लगी। इस सम्बंध में पीड़िता ने कप्तान से शिकायत की थी।

chat bot
आपका साथी