अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के साथ निर्माण कार्यों में भी लाएं तेजी, एडीआरएम ने दिए निर्देश

प्रयागराज से पहुंचे एडीआरएम ने लिया जायजा अव्यवस्थाओं को लेकर जताई नाराजगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:11 PM (IST)
अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के साथ निर्माण कार्यों में भी लाएं तेजी, एडीआरएम ने दिए निर्देश
अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के साथ निर्माण कार्यों में भी लाएं तेजी, एडीआरएम ने दिए निर्देश

जासं, अलीगढ़ : प्रयागराज मंडल के एडीआरएम (इंफ्रास्ट्रक्चर) अतुल गुप्ता ने शनिवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं को परखा। स्टेशन पर अव्यवस्थाएं देख नाराजगी जताई और सुधार के निर्देश दिए। कहा, स्टेशन पर सुविधाओं के साथ निर्माण कार्यो में भी तेजी लाएं।

प्रयागराज से एक्सप्रेस ट्रेन में अलीगढ़ पहुंचे एडीआरएम ने स्टेशन के पैदल पुल व कई प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। उन्हें वेटिग रूम, सार्वजनिक शौचालय, वाटर कूलर व चिल्लर प्लांट के पाइप टूटे मिले। पानी फैल रहा था। प्लेटफार्म टाइल्स सही नहीं मिलीं। साइकिल स्टैंड पर भी अव्यवस्था मिली सीसीटीवी कंट्रोल रूम में लगे कैमरे की लोकेशन सही न होने से तस्वीरें धुंधली आने पर सेटिग सही कराने के निर्देश दिए। एक कैमरा बंद मिला। सिविल लाइन साइड में निर्मांणाधीन एस्केलेटर के पास सुंदरीकरण व शौचालय को सही कराने को कहा। एडीआरएम ने फूड प्लाजा की किचन में सफाई व्यवस्था देखी। यहां तैयार हो रहे खाने का स्वाद भी चखा। मालगोदाम साइड में चल रहे बिल्डिग निर्माण व यार्ड के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। एडीआरएम को रेलवे स्टेशन परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था सही मिली, जिसकी उन्होंने सराहना भी की।

.......

कलाकृतियों को मिटाने पर

एईएन की ली क्लास

एडीआरएम ने स्टेशन पर रंगों से उकेरी गई कलाकृतियों को मिटाने पर एईएन रेहान से नाराजगी जताई। कहा, इन कलाकृतियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में सराहा था। एईएन ने बताया कि जीएम रेलवे के निरीक्षण के चलते गंदी हो गई दीवारों को पुतवाया गया था। दीवारों से मिटी कलाकृतियों को फिर से रंगवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। संबंधित स्वयंसेवी संस्थाओं से संपर्क कर जल्द काम शुरू किया जाएगा। कलाकृतियों को मिटाने पर सांसद सतीश गौतम भी नाराजगी जता चुके हैं। इस दौरान सीनियर डीएन सुशील कुमार, सीनियर डीएसटी सुरजीत कुमार, एडीएसटी समर बहादुर, स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी