अलीगढ़ में एसएसपी के पास शिकायत लेकर पहुंची महिला की जहर खाने से बिगड़ी हालत

किसी मामले में अतरौली में कार्रवाई न होने व फैसले को दबाव बनाने से थी खफा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 09:17 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 09:17 PM (IST)
अलीगढ़ में एसएसपी के पास शिकायत लेकर पहुंची महिला की जहर खाने से बिगड़ी हालत
अलीगढ़ में एसएसपी के पास शिकायत लेकर पहुंची महिला की जहर खाने से बिगड़ी हालत

जासं, अलीगढ़ : एसएसपी कार्यालय में शिकायत लेकर आई अतरौली की महिला की जहर खाने से हालत बिगड़ गई। पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि एक मामले में कार्रवाई न होने व दारोगा के फैसले का दबाव बनाने से महिला खफा थी। एसएसपी ने सीओ अतरौली को जांच के निर्देश दिए हैं।

अतरौली के गांव नगला बंजारा निवासी रिकी सोमवार को दोपहर करीब एक बजे एसएसपी दफ्तर पहुंची। यहां गेट के पास फरियादियों के लिए बनी कुर्सियों पर बैठी थी, तभी उल्टियां होने लगीं। कुछ ही देर में अचेत हो गई। पुलिसकर्मियों ने उसे उठाया।पुलिस ने गाड़ी से महिला को अस्पताल पहुंचाया। यहां रिकी ने खुद जहर खाने की बात स्वीकारी। यहां से उसे जेएन मेडिकल कालेज में रेफर कर दिया गया। रिकी का आरोप है कि 14 जनवरी 2021 को गांव की ही एक महिला ने उसे बहाने से अपने घर बुलाया। दो युवकों में से एक के साथ शादी करने का दबाव बनाया। मना करने पर बेहोश कर दिया। आंखें खुलीं तो एक युवक से शादी की रस्में पूरी करवा दी गईं। उसके हाथों में कटने के भी निशान थे। पुलिस ने दो लोगों का सिर्फ शांतिभंग में चालान किया। आरोप ये है कि 31 जनवरी को दारोगा ने फैसले का दबाव बनाया। रिकी ने एक फरवरी को पहले भी इसकी शिकायत एसएसपी कार्यालय में की थी।

...........

महिला बाहर से ही कुछ खाकर आई थीं। यहां हालत बिगड़ी तो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले में अतरौली थाने में मुकदमा दर्ज है। महिला ने जो आरोप लगाए हैं, वो सात साल से कम के दायरे में आते हैं। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई भी की थी। सीओ अतरौली जांच कर रहे हैं। कोई तथ्य छूट गया है तो उसी हिसाब में धारा में संशोधन कर दिया जाएगा। विवेचक ने कोई लापरवाही की है तो कार्रवाई भी की जाएगी।

डा. अरविद कुमार, एसपी क्राइम

chat bot
आपका साथी