top menutop menutop menu

पीएसी में तैनात होगी डॉक्टरों की टीम, जांचों की भी बढ़ेगी संख्या Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन :  उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के रामघाट रोड स्थित 38वीं वाहिनी पीएसी में 40 से अधिक संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। डीएम ने यहां दो चिकित्सकों की तैनाती करने के निर्देश दिए है। जांच की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। दीनदयाल अस्पताल को भी जल्द 250 बेड से अधिक कोरोना अस्पताल घोषित करने की तैयारी हो गई है। यह लेवल 2 हॉस्पिटल होगा।  कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह ने कहा कि अब कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। कोई भी व्यक्ति  बीमारी न छिपाएं।  किसी को खांसी, बुखार, जुखाम का लक्षण हैं तो तत्काल

600 जवानों के सैंपल लिए
शनिवार को 8वीं वाहिनी के 10 जवान पॉजिटिव पाए गए थे। कोविड-19 रोगी खोजो अभियान के तहत रविवार को यहां कैंप लगाया गया। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम ने 38वीं वाहिनी पीएसी पहुंचकर 600 जवानों के सैंपल लिए। सभी टेस्ट एंटीजन किट से किए गए। 42 जवान पॉजिटिव पाए गए। डॉ. कुलश्रेष्ठ ने पॉजिटिव मिले सभी जवानों को आइसोलेट करने की सलाह दी। कोरोना पॉजिटिव मिलेजवानों में कोई लक्षण नहीं पाए गए। सीएमओ के अनुसार पिछले दिनों कुछ जवान कानपुर से लौटे है। संभवत: वहीं से संक्रमण अन्य जवानों में फैला हो। मेडिकल कॉलेज से 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 21 पॉजिटिव रिपोर्ट निजी लैब से मिली। सीएमओ ने बताया कि पीएसी में कुछ जवान आगरा से आए थे, जो अन्य जवानों के बीच ही रहे। इससे संक्रमण फैलने की आशंका है। अब संक्रमित जवानों के संपर्क में आए अन्य लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.