ठंड बढ़ते ही हाथरस में गर्म कपड़ों की भरमार, शहर में गुलजार रविवार बाजार

रविवार बाजार में सुबह से ही दुकानों लग जाती है। खरीदारी के लिए ग्राहक पहुंच रहे हैं। गर्म कपड़ों की दुकानों पर खूब भीड़ लग रही है। सड़क तक लगीं दुकानें और ग्राहकों की भीड़ के चलते सुबह से ही इस बाजार में जाम लगना शुरू हो जाता है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:17 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:17 PM (IST)
ठंड बढ़ते ही हाथरस में गर्म कपड़ों की भरमार, शहर में गुलजार रविवार बाजार
हाथरस में ढकपुरा रोड पर लगे रविवार बाजार में जाम लगने से फंसे वाहन।

हाथरस, जागरण संवाददाता। रविवार बाजार में सुबह से ही दुकानों लग जाती है। खरीदारी के करने के लिए ग्राहक पहुंच रहे हैं। गर्म कपड़ों की दुकानों पर खूब भीड़ लग रही है। सड़क तक लगीं दुकानें और ग्राहकों की भीड़ के चलते सुबह से ही इस बाजार में जाम लगना शुरू हो जाता है। स्थानीय लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सुबह से ही सज जाती हैं दुकानें

शहर में रविवार बाजार की एक हाट के रूप में ढकपुरा रोड पर लगाया जाता है। रविवार को इस बाजार में सुबह से ही दुकानें सजने लगीं। ग्राहक भी बाजार में पहुंचने लगे। यह बाजार बागमूला चौराहा से लेकर वाटरवक्र्स तक लगता है। इसमें सड़क के दोनों ओर करीब तीन सौ से अधिक दुकानें लग रही हैं। इस बाजर में कपड़े, रेडीमेड वस्त्र, फुटवियर, बर्तन, खिलौने, सौंदर्य प्रसाधन सामिग्री सहित कई सामानों की बिक्री हो रही थी। बाजार में हाथरस के अलावा अलीगढ़, आगरा, एटा, मथुरा जिलों से भी दुकानदार सामान बेचने के लिए आते हैं।

गर्म कपड़ों से गुलजार रविवार बाजार

रविवार बाजार को वैसे तो गरीबों का बाजार कहा जाता है। इसमें अमीर भी खूब खरीदारी कर रहे हैं। इन दिनों इस बाजार में गर्म कपड़ों की भरमार है। स्वेटर, जर्सी, इनर, हाथों के दस्ताने, मौजे, शाल, कंबल सहित अन्य कपड़े खूब बिक रहे हैं। पिछले पांच दिनों से मौसम सर्द रहने से गर्म कपड़ों की खरीदारी और बढ़ गई है। इस बाजार में गर्म कपड़े 50 रुपये से लेकर 400 रुपये तक में उपलब्ध हैं।

जाम से परेशान राहगीर

रविवार बाजार जहां लगता है, वहां पर सिंगल रोड है। इस पर भी फुटपाथों से लेकर सड़क तक दुकानें दोनों ओर लग रही हैं। इससे सड़क और छोटी हो जाती है। दो पहिया वाहनों के इधर-उधर खड़े कर दिए जाने से रास्ता निकलना भी मुश्किल हो जाता है। इससे चार पहिया वाहन के आने जाम लग जाता है। जाम की यह समस्या पूरे दिन बने रहने राहगीरों के साथ स्थानीय लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

chat bot
आपका साथी