कमिश्‍नर जीएस प्रियदर्शी के निर्देश : बाबरी मंडी में एससी छात्रों के लिए बनेगा नया छात्रावास Aligarh News

अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही शहर के बाबरी मंडी में एक छात्रावास की सौगात मिल जाएगी। मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग ने इसका प्रस्ताव बना लिया है। राजकीय बालक छात्रावास का भी जीर्णोद्धार होगा।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:51 AM (IST)
कमिश्‍नर जीएस प्रियदर्शी के निर्देश : बाबरी मंडी में एससी छात्रों के लिए बनेगा नया छात्रावास  Aligarh News
अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए अच्छी खबर है।

अलीगढ़, जेएनएन। अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही शहर के बाबरी मंडी में एक छात्रावास की सौगात मिल जाएगी। मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग ने इसका प्रस्ताव बना लिया है। इस छात्रावास के निर्माण पर करीब 4.98 करोड़ की धनराशि खर्च होगी। इसमें 34 कमरोंं का निर्माण होगा। इसमें सौ से अधिक छात्र रह सकेंगे। वहीं, संचालित राजकीय बालक छात्रावास का भी जीर्णोद्धार होगा। 

काफी अव्यवस्थाएं मिली 

शहर में समाज कल्याण विभाग की ओर से अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए दो छात्रावास संचालित किए जाते हैं। इसमें रमाबाई भीमराव आंबेडकर छात्रावास चंदनियां में है। इसमें करीब 34 कमरे बने हुए हैं। वहीं, दूसरा छात्रावास बाबरी मंडी में है। यहां महज 17 कमरे हैं। पिछले दिनों मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी ने यहां का निरीक्षण किया था। इसमें काफी अव्यवस्थाएं मिली हैं। छात्रावास जर्जर अवस्था में था। ऐसे में मंडलायुक्त ने तत्काल इसी परिसर में नए छात्रावास के निर्माण का फैसला लिया है। वहीं, जर्जर छात्रावास के मरम्मतीकरण के निर्देश दिए। 

4.98 करोड़ का प्रोजेक्ट

समाज कल्याण विभाग ने यहां नए छात्रावास के निर्माण का प्रस्ताव बना लिया है। इसमें करीब 4.98 करोड़ की धनराशि खर्च होगी। कुल 34 कमरे बनेंगे। एक कमरे में तीन छात्र रहकर पढ़ाई कर सकेंगे। 

--

मंडलायुक्त के आदेश पर नए छात्रावास का प्रस्ताव बना है। अब इसे शासन में भेजा जाएगा। वहां से संस्तुति होने के बाद निर्माण कार्य शुरू होगा। 

मनीष कुमार, जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी

chat bot
आपका साथी