बिना नक्शे बना लिए एक दर्जन फ्लैट, एडीए ने ठोंकी सील

महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र में सामने आए हैं। यहां पर बिना नक्शे के एक दर्जन से अधिक फ्लैट का निर्माण कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:18 PM (IST)
बिना नक्शे बना लिए एक दर्जन फ्लैट, एडीए ने ठोंकी सील
बिना नक्शे बना लिए एक दर्जन फ्लैट, एडीए ने ठोंकी सील

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर में अवैध निर्माण कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आवासीय के साथ ही व्यावसायिक भवनों का भी बड़े स्तर पर निर्माण हो रहा है। ऐसे ही कुछ निर्माण महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र में सामने आए हैं। यहां पर बिना नक्शे के एक दर्जन से अधिक फ्लैट का निर्माण कर लिया गया। एडीए की टीम ने बुधवार को इन पर सील ठोंक दी है।

अधिशासी अभियंता डीएस भदौरिया के नेतृत्व में सहायक अभियंता आरके गुप्ता व गंगेश कुमार सिंह की टीम महुआखेड़ा थाना क्षेत्र के याकूतपुर में पहुंची। यहां पर अर्जुन सिंह फकीरा द्वारा एक बिना नक्शा के कालोनी विकसित की गई थी। अब यहां पर अवैध फ्लैट भी बनने शुरू हो गए हैं। एक दर्जन से अधिक फ्लैट पर बिना नक्शा पास कराए ही काम चल रहा है। ऐसे में प्राधिकरण की टीम ने इसे सील कर दिया है। अधिशासी अभियंता डीएस भदौरिया ने बताया कि आगे भी अवैध निर्माणों पर कार्रवाई जारी रहेगी। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

आरके गुप्ता बने प्रभारी सहायक अभियंता

एडीए उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह ने प्राधिकरण हित में कुछ अभियंताओं के क्षेत्रों में बदलाव किया है। अवर अभियंता आरके गुप्ता को प्रभारी सहायक अभियंता बनाया गया। अवर अभियंता गंगेश कुमार व नवीन शर्मा क्षेत्रों के जोनल प्रभारी होंगे। वहीं, नवीन शर्मा को हरदुआगंज, जवां, गांधी पार्क व क्वार्सी का प्रवर्तन कार्य दिया गया है। इसके साथ ही गंगेश कुमार सिंह को सिविल लाइन, इगलास, मडराक व अकराबाद दिया गया है। सहायक अभियंता केदारराम को मनोज कुमार शर्मा व श्याम मोहन शुक्ला के क्षेत्रों का जोनल प्रभारी बनाया गया है। मनोज कुमार शर्मा बन्नादेवी, कोतवाली, देहलीगेट का काम देखेंगे। वहीं, श्याम मोहन शुक्ला लोधा, टप्पल गभाना व सासनीगेट में प्रवर्तन का कार्य देखेंगे।

chat bot
आपका साथी