अलीगढ़ में आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा

आक्सीजन की कालाबाजारी का मामला थम नहीं रहा है। अस्पतालों में मरीज आक्सीजन के लिए तड़प रहे हैं कुछ लोग सांसों का सौदा करने में लगे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:54 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:54 AM (IST)
अलीगढ़ में आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा
अलीगढ़ में आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा

जासं, अलीगढ़ : आक्सीजन की कालाबाजारी का मामला थम नहीं रहा है। अस्पतालों में मरीज आक्सीजन के लिए तड़प रहे हैं, कुछ लोग सांसों का सौदा करने में लगे है। इससे आहत बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह ने शासन को पत्र लिखकर आक्सीजन सिलिडरों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। यह भी कहा है कि प्लांट से प्रतिदिन कितनी आक्सीजन जा रही है, उसकी जानकारी नोटिस बोर्ड पर चस्पा करें।

बरौली विधायक के पौत्र विजय कुमार सिंह व विधायक प्रतिनिधि सुशील गुप्ता आठ मई की रात को कासिमपुर स्थित राधा इंडस्ट्रियल गैस पहुंचे। यहां विजय ने सिलिडरों के वितरण की जानकारी ली। विजय ने कहा कि वहां उपस्थित अभिलेखों से पता चला कि कुछ लोगों व अस्पतालों को विशेष आक्सीजन सिलिडर को लेकर कृपा की जा रही है, जिसमें विशेष रूप से वकार हास्पिटल, यूनिवर्सल गैस एजेंसी आदि शामिल हैं। तालानगरी में दो प्लांट व कासिमपुर प्लांट से कई एजेंसियों तथा अस्पतालों को मनमाने तरीके से आक्सीजन पहुंचाई जा रही है। यूनिवर्सल गैस एजेंसी को दी जा रही आक्सीजन की जांच होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने शंका व्यक्त की है कि तीनों गैस प्लांटों से अस्पतालों के नामों पर आवंटित सिलिडरों की कालाबाजारी की जा रही है। कुछ अस्पताल मरीज को आक्सीजन पर रखने के लिए 1000 से 2000 रुपये प्रति घंटे वसूल रहे हैं, जो जघन्य अपराध है। विधायक ने 20 अप्रैल से प्रत्येक प्लांट से अस्पतालों व गैस एजेंसी को जारी आक्सीजन सिलिडरों के वितरण की जांच की मांग की है। रविवार को भी राधा गैस प्लांट के बाहर काफी संख्या में लोग थे। भीड़ को देख विजय सिंह ने भरोसा दिलाया कि आक्सीजन सभी को जरूर मिलेगी।

chat bot
आपका साथी