अलीगढ़ में हार्डवेयर कारोबारी के खाते से 99 हजार रुपये पार

पीड़ित साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे लेकिन टरका दिया गया। मंगलवार को व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:05 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:05 AM (IST)
अलीगढ़ में हार्डवेयर कारोबारी के खाते से 99 हजार रुपये पार
अलीगढ़ में हार्डवेयर कारोबारी के खाते से 99 हजार रुपये पार

जासं, अलीगढ़ : सासनीगेट क्षेत्र के सराय मान सिंह निवासी हार्डवेयर कारोबारी के बैंक खाते से 99 हजार पांच सौ रुपये शातिरों ने पार कर दिए। पीड़ित साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन टरका दिया गया। मंगलवार को व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से मिलेगा।

हार्डवेयर कारोबारी शिवम मोहता की असम में हार्डवेयर उत्पादों की सप्लाई है। लॉकडाउन के समय उनका इंद्रजीत संबल नाम के व्यापारी से संपर्क हुआ। मोबाइल पर ही माल की बुकिग हुई। उसका भुगतान भी व्यापारी ने कर दिया। इंद्रजीत ने तीन दिन पहले फिर माल बुक कर कहा कि पहले माल देरी से पहुंचा था। इस बार कोरियर से माल भेजें। जस्ट डाइल से कंपनी का मोबाइल नंबर भी दिया। शिवम ने सोमवार दोपहर 12 बजे दिए गए नंबर पर संपर्क किया। मोबाइल रिसीव करने वाले ने अलीगढ़ में भी सेवा देना बताया। कहा, बताए गए स्थान से ही लड़का पैकेट रिसीव करेगा। कंपनी में पंजीकरण के लिए एक लिक भेजा। उसका शुल्क 10 रुपया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन बताया। मोहता ने रामघाट रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के अपने अपने व्यावसायिक खाते से उस लिक को जोड़ लिया। मालूम हुआ कि खाते से 99 हजार पांच सौ रुपया दूसरे खाते में चले गए। कारोबारी ने कोरियर कंपनी वाले से बात की तो वह दोपहर दो बजे तक पैसा वापस होने की कहता रहा। करीब ढाई बजे दूसरे बैंक खाते का नंबर मांग कर ओटीपी मांगने लगा। शातिर की हरकत को मोहता समझ गए। तीन बजे बाद शातिर ने मोबाइल रिसीव करना ही बंद कर दिया। एचडीएफसी बैंक ने फर्जी ट्रांजेक्शन होने पर मोहता को फोन किया। बैंक ने जांच के लिए रिपोर्ट की अनिवार्यता रखी है।

chat bot
आपका साथी