कासगंज में चुनाव व्यवस्था संभालने को अलीगढ़ से भेजे गए 900 पुलिसकर्मी

हाथरस व एटा के बाद कासगंज में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

पुलिस पंचायत चुनावों को सकुशल संपन्न कराने में जुटी है। हाथरस व एटा के बाद कासगंज में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसे देखते हुए अलीगढ़ से भी पुलिस फोर्स भेजा गया है। एसपी ट्रैफिक व एसपी क्राइम ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करके रवाना किया।

Sandeep Kumar SaxenaFri, 23 Apr 2021 04:23 PM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। कानून व्यवस्था संभालने के साथ पुलिस पंचायत चुनावों को सकुशल संपन्न कराने में जुटी है। हाथरस व एटा के बाद कासगंज में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसे देखते हुए अलीगढ़ से भी पुलिस फोर्स भेजा गया है। एसपी ट्रैफिक व एसपी क्राइम ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों को ब्रीफ करके रवाना किया। हिदायत दी कि निष्पक्ष और अनुशासित रहें।

पुलिस बल को ब्रीफ करके रवाना किया 

शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र व एसपी क्राइम राजेश श्रीवास्तव ने पुलिस बल को ब्रीफ करके रवाना किया। अफसरों ने कहा कि अपनी ड्यूटी को अच्छी तरह से समझ लें। इसमें कोई चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी प्रत्याशी से कोई उपहार स्वीकार न करें। न ही किसी के प्रचार-प्रसार करें। मतदान केंद्र के बीएलओ का नाम पता व मोबाइल नंबर की जानकारी रखें। साथ ही अनुशासित रहें। अच्छी वर्दी पहनें। समय से ड्यूटी पर पहुंचें व पहचान पत्र साथ रखें। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए निष्ठा व कुशलता से कार्य करें। पीठासीन अधिकारी को ईवीएम सुरक्षा के लिए सहयोग करें। ये भी ने कहा कि किसी भी प्रकार की महत्वपूर्ण गतिविधि की जानकारी होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। इस दौरान सीओ प्रथम राघवेंद्र सिंह भी मौजूद थे। 

पाकेट बुकलेट भी वितरित

ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को एक पाकेट बुकलेट भी वितरित हुई। इसमें चुनाव के संबंध में पूरी जानकारी दी गई है कि ड्यूटी के दौरान क्या करें और क्या न करें। स्वास्थ्य संबंधी अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी मौजूद हैं। 

तीन इंस्पेक्टर भी भेजे गए 

कासगंज चुनाव में तीन इंस्पेक्टरों, 40 दारोगाअों व 840 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है। 26 अप्रैल को मतदान संपन्न कराने के बाद फोर्स अलीगढ़ जिले में लौट आएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.