ट्विटर पर सभा के साक्षी बने 90 हजार लोग, टाप ट्रेंड पर रहा 'अलीगढ़' Aligarh news

मंगलवार का दिन अलीगढ़ के लिए ऐतिहासिक था। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में हजारों लोग प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए तो इंटरनेट मीडिया पर भी अलीगढ़ छाया रहा। ट््िवटर पर 90 हजार लोगों ने अलीगढ़ की सभा को देखा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:08 PM (IST)
ट्विटर पर सभा के साक्षी बने 90 हजार लोग, टाप ट्रेंड पर रहा 'अलीगढ़' Aligarh news
हैशटैग 'अलीगढ़' व 'उच्च शिक्षा यूपी की पहचान' टाप ट्रेंड पर रहा।

सुमित शर्मा, अलीगढ़ । मंगलवार का दिन अलीगढ़ के लिए ऐतिहासिक था। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में हजारों लोग प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए तो इंटरनेट मीडिया पर भी अलीगढ़ छाया रहा। ट्विटर पर 90 हजार लोगों ने अलीगढ़ की सभा को देखा। वहीं, हैशटैग 'अलीगढ़' व 'उच्च शिक्षा यूपी की पहचान' टाप ट्रेंड पर रहा। इसे जोड़कर दिनभर में हजारों ट्विटस किए गए।

इंटरनेट मीडिया पर जबर्दस्‍त उत्‍साह

लोधा में आयोजित कार्यक्रम को लेकर इंटरनेट मीडिया पर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। अलग-अलग प्लेटफार्म पर सुबह से ही लोग सक्रिय रहे। वाट्सएप पर लोगों से सभा में पहुंचने का आह्वान किया गया। करीब 12 बजे प्रधानमंत्री के मंच पर आते ही सैकड़ों लोग फेसबुक पर लाइव हो गए। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर हैंडल से इसका लाइव प्रसारण शुरू हो गया। शाम छह बजे तक 90 हजार लोग इसे देख चुके थे। करीब साढ़े 12 बजे हैशटैग 'उच्च शिक्षा यूपी की पहचान' 38 हजार ट्विटस के साथ पांचवें नंबर पर टाप ट्रेंड करने लगा। प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ एक घंटे में 47 हजार ट्विटस के साथ यह हैशटैग चौथे नंबर पर पहुंच गया। वहीं, हैशटैग अलीगढ़ 22 हजार ट्विटर के साथ आठवें नंबर पर ट्विटस कर रहा था। इससे पहले ट्विटस पर कभी अकेले अलीगढ़ के हैशटैग को इतनी बार ट्विटस नहीं किया गया।

'कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण'

प्रधानमंत्री ने विश्वविद्यालय के शिलान्यास को लेकर सोमवार देर रात 12 बजे ही टवीट कर दिया था। इसमें लिखा था... 'देश के शिक्षा जगत के लिए कल (मंगलवार) का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महान स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद् और समाज सुधारक राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक नए विश्वविद्यालय के शिलान्यास का अवसर प्राप्त होगा।' इस टवीट को 44 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। साढ़े सात हजार री-टवीट व 13 सौ कमेंट भी आए।

इन लोगों ने किया शेयर

प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से किए गए टवीट पर 14 हजार लाइक्स आए। तीन हजार आठ सौ लोगों ने री-टवीट किया, जबकि 23 सौ लोगों ने कमेंट भी किए। इसके अलावा केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, सांसद सतीश गौतम समेत तमाम भाजपा नेताओं ने इसे शेयर करते हुए लोगों से भाषण को देखने की अपील की।

chat bot
आपका साथी