हाथरस में 70.55 फीसद मतदान, Photo से देखें कैसे जमा हुईं मतपेटिकाएं

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर वोटरों का उत्साह देखने को मिला। जिले में कुल 70.55 फीसद मतदान हुआ है। 777 मतदान केंद्रों के 1636 बूथों पर चुनाव संपन्न कराया गया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहे। कुछ पोलिंग बूथों पर छिटपुट घटनाएं हुई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:35 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:35 AM (IST)
हाथरस में 70.55 फीसद मतदान,  Photo से देखें कैसे जमा हुईं मतपेटिकाएं
स्ट्रांग रूमों पर मतपेटिकाएं सुरक्षित रखवाई गईं।

हाथरस, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर वोटरों का उत्साह देखने को मिला। जिले में कुल 70.55 फीसद मतदान हुआ है। 777 मतदान केंद्रों के 1636 बूथों पर चुनाव संपन्न कराया गया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहे। मतदान के दौरान कुछ पोलिंग बूथों पर छिटपुट घटनाएं हुई। देर शाम ब्लाॅक स्तर पर बनाए गए स्ट्रांग रूमों पर मतपेटिकाएं सुरक्षित रखवाई गईं।

मारपीट में चार घायल

सहपऊ ब्लॉक के गांव खोंडा में दोपहर के समय प्रधान पद के प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों में मारपीट हो गई। उनमें चार-पांच लोग घायल हुए। पुलिस ने लाठी फटकारकर उन्हें खदेड़ दिया। डीएम एसपी ने वहां मुआयना किया।शाम को मतदान खत्म होने से थोड़ा पहले पोलिंग बूथ पर कब्जा करने की कोशिश की गई। सैकड़ों लोग बूथ पर पहुंच गए। पोलिंग पार्टियों को घेरने की कोशिश की गई। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा और सुरक्षा में पोलिंग पार्टियों को वहां से रवाना किया।  सहपऊ के ही गांव बुढ़ाइच में वोटर लिस्ट गायब करने के आरोप में हंगामा हुआ। 

हिस्ट्रीशीटर मोना ठाकुर को हिरासत में ले लिया

सल्हैपुर में प्रत्याशियों के दो पक्षों में मामूली बात पर विवाद हो गया। पुलिस को बल प्रयोग कर लोगों को शांत कराना पड़ा। चमरपुरा गांव में दो पक्षों में विवाद होने पर माहौल शांत करने पर पुलिस कर्मी से अभ्रदता कर दी। सहपऊ के ही बहादुरपुर देवकरन गांव में दो पक्षों में विवाद हुआ। सादाबाद ब्लॉक के तसींगा के नगला गूलर पोलिंग बूथ पर मोहर न होने पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। सहपऊ के ही खोंडा व परसौरा में वोटिंग को लेकर लोग आमने सामने आ गए। कई जगहों पर फर्जी मतदान की शिकायत पर पुलिस को भागदौड़ करनी पड़ी, हालांकि कहीं ऐसा नहीं मिला। सादाबाद के गांव बहादुरपुर भूप में मतदान करने के लिए गए वृद्ध राम बिहारी गश खाकर गिर गए और उनकी मौत हो गई। 

chat bot
आपका साथी