Excise strike : घर के अहाते में छिपाकर रखी 60 किलो लहन व चार लीटर कच्‍ची शराब जब्‍त Hathras News

कच्ची शराब बनाने वालों पर आबकारी विभाग शिकंजा कसता जा रहा है। टीम ने सिकंदराराऊ क्षेत्र की गिहारा बस्ती में 60 किलो लहन के साथ चार लीटर कच्ची शराब बरामद की। दूसरी जगह भी दबिश दी मगर वहां कुछ बरामद नहीं हुआ।

Anil KushwahaMon, 20 Sep 2021 12:22 PM (IST)
आबकारी टीम ने सिकंदराराऊ क्षेत्र की गिहारा बस्ती में 60 किलो लहन के साथ चार लीटर कच्ची शराब बरामद की।

हाथरस, जागरण संवाददाता। कच्ची शराब बनाने वालों पर आबकारी विभाग शिकंजा कसता जा रहा है। टीम ने सिकंदराराऊ क्षेत्र की गिहारा बस्ती में 60 किलो लहन के साथ चार लीटर कच्ची शराब बरामद की। दूसरी जगह भी दबिश दी मगर वहां कुछ बरामद नहीं हुआ।

चौपाल लगाकर लोगों को किया जागरूक

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में सिकंदराराऊ तहसील में कोतवाली हसायन अंतर्गत ग्राम गंगापुर में अमर सिंह व राजेंद्र सिंह के घर पर अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर दविश दी मगर किसी भी अवैध मादक पदार्थ की बरामदगी नहीं हुई। इसके बसद गंगापुर गांव में ही ग्राम प्रधान की उपस्थिति में चौपाल लगाकर लोगों को अवैध, सस्ती मदिरा से हो रही जनहानि में बारे में जागरूक किया गया तथा अवैध शराब से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत आबकारी,पुलिस को देने के लिए निर्देशित किया गया। टीम ने कोतवाली सिकंदराराऊ में कासगंज रोड स्थित गिहार बस्ती में दबिश दी जहां से लगभग 60 किलोग्राम लहन के साथ अहाते में छिपाकर रखी गई लगभग चार लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धारा में कार्यवाही की गई। चेकिंग में आबकारी टीम में आबकारी निरीक्षक श्रीराम के साथ प्रधान आबकारी सिपाही यूसुफ अली व आबकारी सिपाही अवधेश कुमार,रागिनी, प्रेमलता गोस्वामी शामिल रहीं।

अवैध शराब के बारे में सूचना दें, नाम गुप्त रखेंगे

आबकारी टीम द्वारा थाना सादाबाद अंतर्गत ग्राम नागला कंचन, जारऊ व समदपुर में अवैध शराब के विभिन्न संदिग्ध अड्डों पर दबिश व छापेमारी की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान कहीं से आबकारी अपराध से संबंधित किसी तरह के मादक पदार्थ या शराब की बरामदगी नहीं हुई। इस दौरान टीम ने आगामी त्योहारों व चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्धजनों की उपस्थिति में उक्त गांवों में जनसामान्य को चौपाल के माध्यम से लाउडस्पीकर द्वारा लोगों को अवैध,नकली सस्ती मदिरा से दूर रहने व उक्त के सेवन से जनस्वास्थ्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूप किया गया तथा लोगों से अपील की गयी कि अवैध शराब निर्माण, बिक्री,परिवहन,भंडारण को समूल खत्म करने हेतु आबकारी व पुलिस का सहयोग करें। गांव में या आस -पास किसी भी ब्यक्ति द्वारा शराब बनाने या बेचने का काम करता है तो इसकी गोपनीय सूचना आबकारी विभाग व पुलिस को देने के लिए कहा गया। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। तत्पश्चात टीम द्वारा अलीगढ़-आगरा राजमार्ग पर संचालित ढाबों की आकस्मिक चेकिंग की चेकिंग के दौरान ढाबों पर आबकारी अपराध से संबंधित किसी मादक पदार्थ की बरामदगी नहीं हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.