Panchayat elections : प्रधान के लिए 459 व बीडीसी के 250 दावेदारों ने किया नामांकन Aligarh news

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए इगलास ब्लॉक परिसर में प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए शनिवार को नामांकन हुए। नामांकन से पहले ही तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। कोरोना के चलते ब्लॉक परिसर में मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:03 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:11 PM (IST)
Panchayat elections : प्रधान के लिए 459 व बीडीसी के 250 दावेदारों ने किया नामांकन Aligarh news
नामांकन करने वाले दावेदारों व उनके समर्थकों में उत्साह देखने को मिला।

अलीगढ़, जेएनएन । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए इगलास ब्लॉक परिसर में प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए शनिवार को नामांकन हुए। नामांकन से पहले ही तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। कोरोना के चलते ब्लॉक परिसर में मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया गया।

चेकिंग के बाद ही प्रस्‍तावकों को मिला प्रवेश

विकास खंड क्षेत्र में 10 न्याय पंचायत है। इनमें चार जिला पंचायत सदस्य, 91 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 67 प्रधान पद व 835 ग्राम सदस्य के पद हैं। न्याय पंचायत के अनुसार प्रधान व सदस्य पद के लिए 10 खिड़की बनाई गई थी। वहीं बीडीसी के लिए पांच खिडकियां बनाई गई थी। सभी खिड़की पर आरओ व सहायक द्वारा नामांकन कराया गया। इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य के 250, ग्राम प्रधान के 459 व ग्राम पंचायत सदस्य के 50 दावेदारों ने अपने नाम किए। कोरोना वायरस के चलते जारी गाइड के अनुसार परिसर में प्रत्याशी व प्रस्तावक को मास्क लगाकर व चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया। नामांकन का एसडीएम कुलदेव सिंह, तहसीलदार सौरव यादव, सीओ मोहसिन खान, कोतवाल प्रदीप कुमार ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों ने कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सुरक्षा के दृष्टि से पुलिसबल तैनात रहा। 

 

नामांकन के लिए दिखा उत्साह

नामांकन करने वाले दावेदारों व उनके समर्थकों में उत्साह देखने को मिला। कई महिला दावेदार अपने शिशुओं को गोद में लेकर पर्चा दाखिल करने पहुंची। खिड़कियों पर नामांकन करने वालों की लंबी लाइन लगी रही। वहीं ब्लॉक परिसर के बराबर बस स्टैंड में दावेदारों के समर्थक जमघट लगाए रहे। इससे नगर में कई बार जाम की स्थित भी हो गई।

chat bot
आपका साथी