UP TET Exam : अलीगढ़ में 31614 अभ्यर्थी आज देंगे यूपी टीईटी परीक्षा

उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) का आयोजन रविवार को दो पालियों में कराया जाएगा। सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे की पाली में 38 केंद्रों पर 18888 और दोपहर 2.30 से शाम 5.00 बजे की पाली में 26 केंद्रों पर 12726 अभ्यर्थी समेत पंजीकृत हैं।

Anil KushwahaSun, 28 Nov 2021 06:09 AM (IST)
उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) का आयोजन रविवार को दो पालियों में कराया जाएगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) का आयोजन रविवार को दो पालियों में कराया जाएगा। सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे की पाली में 38 केंद्रों पर 18,888 और दोपहर 2.30 से शाम 5.00 बजे की पाली में 26 केंद्रों पर 12,726 अभ्यर्थी समेत पंजीकृत हैं।

शासन स्‍तर से आनलाइन निगरानी की जाएगी

पहली पाली में प्राइमरी स्तर और दूसरी पाली में अपर प्राइमरी स्तर के लिए परीक्षा कराई जाएगी। यह जानकारी परीक्षा के नोडल अधिकारी डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरों व वाइस रिकार्डर को चालू रखने के निर्देश सभी केंद्र व्यवस्थापकों को दे दिए गए हैं। परीक्षा की आनलाइन निगरानी शासनस्तर से भी की जाएगी। पर्यवेक्षक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए हैं कि केंद्र पर साफ-सफाई के साथ पीने के पानी की समुचित व्यवस्था रखी जाए।

आयुष पीजी एंट्रेंस में एएमयू की स्वालेहा को पहली रैंक

अलीगढ़ । आलइंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस (यूनानी पोस्ट ग्रेजुएट नीट) टेस्ट में एएमयू की स्वालेहा अख्तर ने आलइंडिया प्रथम रैंक हासिल की है। ये जानकारी खुद स्वालेहा ने दी। उन्होंने शानदार उपलब्धि हासिल कर जिले व एएमयू का नाम रोशन किया है। जमालनगर मस्जिद क्षेत्र निवासी स्वालेहा ने बताया कि 18 सितंबर 2021 को आलइंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया गया था। इसकी तैयारी के लिए वे रोज करीब सात से आठ घंटे पढ़ाई करती थीं। तिब्बिया कालेज से बीयूएमएस में इंटर्नशिप कर रही हैं। एएमयू गल्र्स प्लस-2 स्कूल से हाईस्कूल में 80 प्रतिशत व इंटरमीडिएट 83 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। पांच साल से लगातार बीयूएमएस में एएमयू में टापर भी बन रही हैं। पापा ताहिर अख्तर ताला कारोबारी व मम्मी निगहत अख्तर गृहणी हैं। मेडिकल लाइन में आना सपना था, इसलिए शुरू से ही इसकी तैयारी में रुचि थी। अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों को दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.