अलीगढ़ में पशु कारोबारी से दिनदहाड़े 2.50 लाख की लूट, लुटेरा दबोचा

सिविल लाइन क्षेत्र के मेडिकल रोड की घटना दोदपुर स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा से रुपये निकालकर घर जा रहे थे पति-पत्नी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:34 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:34 PM (IST)
अलीगढ़ में पशु कारोबारी से दिनदहाड़े 2.50 लाख की लूट, लुटेरा दबोचा
अलीगढ़ में पशु कारोबारी से दिनदहाड़े 2.50 लाख की लूट, लुटेरा दबोचा

जासं, अलीगढ़ : प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सोमवार को शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। इसके बाद भी बाइक सवार लुटेरे ने तमंचा दिखाकर पशु कारोबारी दंपती से 2.50 लाख रुपयों से भरा बैग लूट लिया और भाग गया। पुलिस इस घटना को पहले छिपाती रही। फिर सीसीटीवी फुटेज खंगालने में कैद हुए लुटेरे की पहचान उजागर होने पर उसे लूटी गई रकम समेत दबोच लिया। पुलिस ने आरोपित से लूट में प्रयुक्त यामाहा एफ-जेड बाइक, तमंचा-कारतूस बरामद किए हैं।

मूलरूप से थाना बरला क्षेत्र के टिकटा गांव के बजरूद्दीन खान पशु कारोबारी हैं। कई सालों से सिविल लाइन क्षेत्र के जमालपुर स्थित हमदर्द नगर में रहते हैं। सोमवार दोपहर स्कूटी से पत्नी हीरा के साथ दोदपुर स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की शाखा पहुंचे। यहां खाते से उन्होंने 2.70 लाख रुपये निकाले। इनमें से 2.50 लाख रुपये बैग व 20 हजार रुपये जेब में रख लिए। बैग पत्नी को थमा दिया और घर जाने लगे। मेडिकल रोड पर फिरोज हास्पिटल के पास पीछे से आए बाइक सवार बदमाश ने तमंचा दिखाकर रोक लिया। हीरा के हाथ में लगा बैग झपटकर भाग गया। महिला स्कूटी से गिरकर घायल हो गई। पशु कारोबारी दंपती ने शोर भी मचाया, लेकिन बदमाश को पकड़ा नहीं जा सका।

लूट को छिपाती रही पुलिस

कारोबारी से दोपहर करीब तीन बजे लूट हुई। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस सुरक्षा में व्यस्त थी। इसको लेकर पुलिस पहले घटना को छिपाती रही। फिर करीब आठ घंटे बाद पीड़ित की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस रात भर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालती रही। सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडेय के अनुसार एक फुटेज में संदिग्ध लुटेरा कैद मिला। दंपती को इस फुटेज को दिखाया गया तो उन्होंने पहचान कर ली। फिर पुलिस ने इलाके में अपना जाल फैलाया और आरोपित को धौर्रामाफी से दबोच लिया गया। आरोपित की पहचान दोदपुर स्थित नूर मंजिल के पास रहने वाले मोहम्मद उम्मेर उर्फ बाटू के रूप में हुई। आरोपित से लूटा गया नकदी से भरा बैग, घटना में प्रयुक्त बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद हुए हैं।

chat bot
आपका साथी