कालाबाजारी के लिए दिल्‍ली जा रहा था 250 कुंतल चावल पकड़ा, चालक हिरासत में Aligarh news,

खैर कस्बा में एक बार फिर गरीबों को बांटे जाने वाले राशन के चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया है पुलिस ने ट्रक में भरे 250 कुंतल चावल जब्त किए हैं इसके बाद खाद्य विभाग के सहयोग से जांच के साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:01 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:15 PM (IST)
कालाबाजारी के लिए दिल्‍ली जा रहा था 250 कुंतल चावल पकड़ा, चालक हिरासत में Aligarh news,
पुलिस ने ट्रक में भरे 250 कुंतल चावल जब्त किए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन । खैर कस्बा में एक बार फिर गरीबों को बांटे जाने वाले राशन के चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया है पुलिस ने ट्रक में भरे 250 कुंतल चावल जब्त किए हैं। इसके बाद खाद्य विभाग के सहयोग से जांच के साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी है। तहसील क्षेत्र से दिल्ली लेकर जा रहे कालाबाजारी के राशन के चावल से भरा ट्रक कोतवाली क्षेत्र में पकड़ा गया है। ट्रक चालक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। ट्रक में 250 कुंतल चावल बताया जा रहा है। 

दिल्‍ली सप्‍लाई की जा रही थी

एसडीएम अंजनी कुमार सिंह को एक ट्रक में कालाबाजारी कर लाए गए राशन के चावल को दिल्ली सप्लाई किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने अलीगढ़ पलवल रोड पर एक होटल पर खडे ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में राशन के चावल के बोरे भरे हुए थे। ट्रक को कोतवाली में खड़ा कराकर एसडीएम के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक वीर सिंह ने मौके पर पहुंच कर जांच की। उन्होंने बताया कि ट्रक में 250 कुंतल राशन के चावल हैं। पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि ट्रक में जो चावल मिला है जिसे सरकारी कटटो में पलट कर सामान्य कटटों में भरा गया है बिल्टीे भी बनाई गयी है। वह राशन की कालाबाजारी कर लाया गया है। ट्रक फिरोजाबाद क्षेत्र से खैर होते हुए दिल्ली ले जाया जा रहा था। चालक सुमित खां पुञ अयूब निवासी शिघानगर एटा को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की गई है। चावल की कालाबाजारी कहां से की गई है इस संबंध में जांच की जाएगी।

मामले में नहीं मिली कोई तहरीर

एसडीएम अंजनी कुमार सिंह ने बताया प्रथम दृष्टिया ट्रक फिरोजाबाद श्री बांकेबिहारी एजेंसी से दिल्ली  के लिए ट्रक में 250 कुंतल चावल लेकर जा रहा था आपूर्ति निरीक्षक वीर सिंह को सभी कागजों की सत्यता की जांच कर जल्द से जल्द  रिर्पोट सौंपने के निर्देश दिए हैं। कोतवाल प्रवेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अभी कोई तहरीर नही मिली है तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी