अलीगढ़ में आयुष्मान कार्ड नहीं बनाने पर 21 कामन सर्विस सेटर निरस्त

सीडीओ ने कार्रवाई कर कार्यदायी संस्था को लिखा पत्र चेतावनी के बाद भी मनमानी कर रहे थे सेटर संचालक।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:27 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:27 AM (IST)
अलीगढ़ में आयुष्मान कार्ड नहीं बनाने पर 21 कामन सर्विस सेटर निरस्त
अलीगढ़ में आयुष्मान कार्ड नहीं बनाने पर 21 कामन सर्विस सेटर निरस्त

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : आयुष्मान कार्ड न बनाना कामन सर्विस सेंटर (सीएससी) संचालकों को भारी पड़ गया है। 21 सेटरों को निरस्त कर दिया गया है। इन सेटरों के संचालक चेतावनी के बाद भी मनमानी कर रहे थे।

आयुष्मान कार्ड बनाने में जिला शुरुआत से ही पीछे रहा है। इस काम को रफ्तार देने के लिए सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने खुद निगरानी शुरू कर दी थी। उन्होंने सभी सीएससी संचालकों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि शहर व देहात क्षेत्र के सीएचसी व पीएचसी पर आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। 25 जुलाई से लेकर 10 अगस्त तक यह अभियान चलेगा। सीएससी संचालक आयुष्मान कार्ड बनाने में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का सहयोग करेंगे। सीएससी संचालकों की अलग-अलग ड्यूटी लगा दी गई है। कई स्वास्थ्य केंद्रों पर सीएससी संचालक पहुंचे ही नहीं। इसके बाद पत्र लिखकर हिदायत दी गई। पहले चरण में छह केंद्रों को निरस्त किया गया। इसके बाद भी संचालकों की कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ तो 15 और निरस्त कर दिए गए। सीडीओ ने सेटरों की आइडी निरस्त करने के लिए कार्यदायी संस्था सीएससी एसपीवी प्राइवेट लिमिटेड के स्टेट हेड अतुलित राय को पत्र लिखा है।

ये सेंटर किए निरस्त

अकराबाद के पांच, बिजौली के तीन, चंडौस के दो, धनीपुर के चार, गंगीरी, इगलास, खैर व जवां सिकंदरपुर का एक-एक, लोधा के दो व शहरी क्षेत्र के दो सेंटर निरस्त किए गए हैं।

---

हर पात्र को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। इस काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। 21 केंद्र को निरस्त करने के लिए संबंधित कार्यदायी संस्था को पत्र लिखा गया है।

अंकित खंडेलवाल, सीडीओ

chat bot
आपका साथी