नाले में सफाई कर रहे 18 कर्मियों के पैर झुलसे, क्या है नाले में, जानिए सच

भुजपुरा चौराहे के बाइपास स्थित कासिम नगर क्षेत्र के नाले में गुरुवार को सफाई कर रहे 18 कर्मियों के पैर झुलस गए। दूषित पानी से इनके पैरों में फलक पड़ गया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 10:53 AM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 10:53 AM (IST)
नाले में सफाई कर रहे 18 कर्मियों के पैर झुलसे, क्या है नाले में, जानिए सच
नाले में सफाई कर रहे 18 कर्मियों के पैर झुलसे, क्या है नाले में, जानिए सच

अलीगढ़ (जेएनएन)। भुजपुरा चौराहे के बाइपास स्थित कासिम नगर क्षेत्र के नाले में गुरुवार को सफाई कर रहे 18 कर्मियों के पैर झुलस गए। दूषित पानी से इनके पैरों में फलक पड़ गया। ऐसे में तत्काल इन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। शाम को यहां से इलाज के बाद घर भेज दिया। नाले के पानी में तेजाब या अन्य कोई केमिकल मिले होने की आशंका जताई जा रही है। शुक्रवार को सफाई कर्मियों के नेताओं के साथ नगर निगम के अफसर मौके पर जाकर जांच करेंगे। किस फैक्ट्री या दुकान से विषैला पदार्थ डाला गया इसकी भी जांच करेंगे।

दो हिस्सों में बंटे थे सफाई कर्मी
बरसात से पहले अब नगर निगम नालों की साफ-सफाई कर रहा है। कई नालों की सफाई हो चुकी है। गुरुवार को सुपरवाइजर अजय कुमार व विशाल के नेतृत्व में 50 से अधिक सफाई कर्मी भुजपुरा क्षेत्र में नाले की साफ-सफाई कर रहे थे। सुबह आठ बजे से सफाई कार्य शुरु हुआ। नाला गहरा होने के चलते आधे कर्मी नीचे उतर गए और आधे ऊपर रह गए। एक घंटा ही काम करते हुए बीता था कि नीचे जाने वाले सफाई कर्मियों के पैरों में जलन शुरू हो गई। ऐसे में यह तत्काल ऊपर आए।

पांव में पड़ गए फलक
इस पर देखा कि पैरों में फलक पड़ रहे हैं। इस पर वहां मौजूद सुपरवाइजर ने इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां गणेश शंकर, सुभाष, अरुण, सुनील, शंकरलाल, सोनू, मोनू समेत 18 सफाई कर्मियों को इलाज कराया गया। शाम को उपचार के बाद इन्हें घर भेज दिया गया।

सतर्कता के दिए निर्देश
नगर स्वास्थ अधिकारी शिव कुमार ने बताया कि सफाई कर्मी काम करने दौरान जूते पहने हुए थे, लेकिन अधिक कर्मी में पानी दूषित हो जाने के कारण एलर्जी हुई है। आगे से और विशेष सतर्कता निर्देश जाएंगे।

chat bot
आपका साथी