Defense Corridor In Aligarh:अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर के लिए 18 मीटर चौड़ा होगा हैवतपुर का संपर्क मार्ग

खैर रोड पर अंडला में प्रस्तावित डिफेंस कॉरिडोर को लेकर यूपीडा (उत्तर प्रदेश औद्योगिक एक्सप्रेस वे विकास प्राधिकरण) की तैयारियां तेजी से चल रही है। अब पलवल मार्ग से बायीं ओर जाने वाले हैवतपुर संपर्क मार्ग को 18 मीटर चौड़ा किया जाएगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 12:05 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 12:05 PM (IST)
Defense Corridor In Aligarh:अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर के लिए 18 मीटर  चौड़ा होगा हैवतपुर का संपर्क मार्ग
अब पलवल मार्ग से बायीं ओर जाने वाले हैवतपुर संपर्क मार्ग को 18 मीटर चौड़ा किया जाएगा।

अलीगढ़, जेएनएन। खैर रोड पर अंडला में प्रस्तावित डिफेंस कॉरिडोर को लेकर यूपीडा (उत्तर प्रदेश औद्योगिक एक्सप्रेस वे विकास प्राधिकरण) की तैयारियां तेजी से चल रही है। अब पलवल मार्ग से बायीं ओर जाने वाले हैवतपुर संपर्क मार्ग को 18 मीटर चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने डीएम को पत्र भेजकर सड़क निर्माण का प्रस्ताव मांगा है। डीएम ने पीडब्ल्यूडी अफसरों को निरीक्षण कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य यूनिट विकसित करने का फैसला लिया

केंद्र सरकार अलीगढ़ समेत यूपी के छह शहरों में डिफेंस कॉरिडोर विकसित कर रही है। अलीगढ़ में अंडला में मुख्य यूनिट विकसित करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए जमीन भी चिह्नित हो गई है। इसमें अलीगढ़-पलवल मार्ग के दाहिनी ओर 30 हेक्टेयर भूमि व बायीं तरफ 23 हेक्टेयर भूमि प्रस्तावित है। मुख्य मार्ग के दाहिनी तरफ 30 हेक्टेयर भूमि के लिए पहले ही सड़क निर्माण का प्रस्ताव बन चुका है। बायीं ओर हैवतपुर संपर्क मार्ग है। यह अभी गांव के हिसाब से है। डिफेंस कॉरिडोर बनने पर यहां से भारी वाहनों का आवागमन होगा। यूपीडा ने डीएम को पत्र भेजकर संपर्क मार्ग को 18 मीटर चौड़ा करने के लिए प्रस्तावित खर्च का प्रस्ताव मांगा है। डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग की टीम सर्वे कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी