पंचायत चुनाव में 1375 मतदान केंद्रों पर 18.01लाख मतदाता डालेंगे वोट Aligarh News

डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में पंचायत चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक हुई

डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में पंचायत चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि इस बार जिले में शासन एक साथ चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में इस बार तहसील स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएं।

Sandeep kumar SaxenaFri, 26 Feb 2021 11:46 AM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से निपटाने के लिए प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी। इस बार तहसील स्तर पर कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे। डीएम ने सभी एसडीएम व सीओ को अपने क्षेत्राें में पोलिंग बूथों का निरीक्षण करने के साथ ही हर गांव में बैठक करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस को भी अभी से सक्रियता बढ़ाने के लिए कहा गया है। इस बार जिले में 1375 मतदान केंद्रों पर 18.01लाख मतदाता वोट डालेंगे। इन्हें जिला पंचायत सदस्य के 47, क्षेत्र पंचायत के 1126 व प्रधानी के 867 पदों का चयन करना है।

डीएम ने बैठक, दिए निर्देश 

 डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में पंचायत चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि इस बार जिले में शासन एक साथ चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में इस बार तहसील स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएं। करें जो भी आदेश हो उनका कंट्रोल रूम से त्वरित निस्तारण किया जाये। तहसील स्तर पर बूथों का स्थलीय निरीक्षण व रूट चार्ट तैयार किया जाए। वोटर लिस्ट में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। अगर कहीं कोई खामी मिलती है तो एसडीएम जिम्मेदार होंगे। मतदाता सूची में सबसे अधिक शिकायतें अाती हैं। इससे प्रशासन की छवि खराब होती है। उन्होंने परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि अभी से वाहनों की व्यवस्था कर ली जाए। इसमें किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सभी एसडीएम डीआईओएस के साथ समन्वय स्थापित करते हुए बोर्ड़ परीक्षाओं के दृष्टिगत रखते हुए मतगणना स्थलों का चयन करें। संवेदनशील, अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले लें। पंचायत चुनाव से पहले सभी असलाह जमा करा लिए जाएं। सभी थानाध्यक्ष मतदान केंद्रों पर बैठक करेंगे। लोगों से शांतिपूर्ण मतदान की अपील की जाएगी। सभी थानाध्यक्ष हर मतदान केंद्रों पर मीटिंग करेंगे तथा अवैध शराब के ख़िलाफ़ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। सभी थानों में चौकीदार की बैठक की जाएं। इनकी पंचायत चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी। इस मौके पर एसएसपी मुनिराज, एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणि, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, एडीएम वित्त विधान जायसवाल, एडीएम न्यायिक राकेश पटेल समेत अन्य मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.