अलीगढ़ में 120 गुंडे होंगे जिला बदर, अपराधियों पर कसी नकेल, पाबंद भी होंगे आरोपित

जिले में अपराध नियंत्रण की दिशा में पुलिस ने 10 साल पुराने अपराधियों की कुंडली खंगाल ली है। गुंडा प्रवृत्ति के लोगों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस ने 120 अपराधियों की सूची तैयार की है जिन्हें जिला बदर किया जाएगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:56 AM (IST)
अलीगढ़ में 120 गुंडे होंगे जिला बदर, अपराधियों पर कसी नकेल, पाबंद भी होंगे आरोपित
पुलिस ने 120 अपराधियों की सूची तैयार की है, जिन्हें जिला बदर किया जाएगा।

अलीगढ़, सुमित शर्मा। जिले में अपराध नियंत्रण की दिशा में पुलिस ने 10 साल पुराने अपराधियों की कुंडली खंगाल ली है। गुंडा प्रवृत्ति के लोगों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस ने 120 अपराधियों की सूची तैयार की है, जिन्हें जिला बदर किया जाएगा। करीब सौ ऐसे अपराधियों का सत्यापन भी करवाया जा रहा है, जो जिला बदर हैं।

अपराधियों पर कसी नकेल

जिले में जब भी चुनाव का समय आता है, तभी पुलिस गैंगस्टर व अपराधियों की कुंडली खंगालने में जुट जाती है। उन्हें चिह्नित करके निगरानी रखी जाती है, ताकि चुनाव में बाधा न डालें। चुनाव खत्म होने के बाद पुलिस की नजर हट जाती है और जिला बदर अपराधी घर में आराम से रहकर अपराध करता है। ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। जिले में 220 आपराधियों की सूची बनाई गई है। इनमें सौ लोग वो हैं, जो पहले से जिला बदर हैं। 120 अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई की गई है, जिन्हें अब जिला बदर करने की तैयारी है। पुलिस स्तर से यह सूची डीएम को भेजी गई है। चुनाव के लिहाज से एसएसपी ने जिले में दो आपरेशन चला रखे हैं। इसमें सड़क का अनुशासन खराब करने वालों के लिए आपरेशन आवारा है। इसमें एक हजार से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है। दूसरा आपरेशन निहत्था के तहत अवैध रूप से असलहा रखने वालों पर भी शिकंजा कसा है।ला एंड आर्डर स्कीम भी लागू की गई है।

आधा दर्जन जिला बदर गिरफ्तार

पहले से जिला बदर अपराधियों का थाना क्षेत्रों में सत्यापन किया गया है। पुलिस ने बीते सप्ताह में आधा दर्जन अपराधी ऐसे गिरफ्तार किए हैं, जो जिला बदर होने के बावजूद घर पर ही थे।

पाबंद भी होंगे आरोपित

पुलिस ने गांवों में ऐसे लोगों की भी सूची बनाई है, जो पिछले चुनावों में परेशानी का कारण बने थे। इन्हें पाबंद करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आपरेशन निहत्था में असलहा रखने वालों का सत्यापन हो रहा है।

चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में निपटाना व अपराध नियंत्रण ही प्राथमिकता है। इसके लिए सभी थानों से अपराधियों का 10 साल का रिकार्ड मंगाया गया था। सभी की वर्तमान स्थिति देखी गई है। 120 अपराधी ऐसे चिह्नित किए हैं, जिनके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई करने के लिए फाइल तैयार कर ली है। सौ अपराधी पहले से जिला बदर हैं, जिनका सत्यापन करवाया जा रहा है।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी