Administration in preparation : 20 को शपथ लेेंगे 12 ब्लाक प्रमुख और 1156 बीडीसी Aligarh news

ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण का इंतजार खत्म हो गया है। शुक्रवार देर रात शासन स्तर से इसके लिए कार्यक्रम जारी हो गया है। इसमें 20 जुलाई को जिले भर में शपथ ग्रहण समारोह होंगे। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 06:13 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 09:53 AM (IST)
Administration in preparation : 20 को शपथ लेेंगे 12 ब्लाक प्रमुख और 1156 बीडीसी Aligarh news
ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण का इंतजार खत्म हो गया है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण का इंतजार खत्म हो गया है। शुक्रवार देर रात शासन स्तर से इसके लिए कार्यक्रम जारी हो गया है। इसमें 20 जुलाई को जिले भर में शपथ ग्रहण समारोह होंगे। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। शपथ ग्रहण के लिए मजिस्ट्रेट नामित कर दिए गए हैं। पहले यह मजिस्ट्रेट ब्लाक प्रमुखों को सदस्य दिलाएंगे। इसके बाद ब्लाक प्रमुख क्षेत्र पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। दो पालियों में कार्यक्रम होंगे। इनमें पहला सुबह 11 व दूसरा दोपहर दो बजे से होगा। एक बार अधिकतम 50 लोगों को ही प्रवेश मिलेगा।

कुल 12 ब्‍लाक प्रमुख व 1156 क्षेत्र पंचायत सदस्‍य

जिले में कुल 12 ब्लाक प्रमुख व 1156 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। 26 अप्रैल को जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव हुआ था। इसके बादे दो मई को इनका परिणाम आ गया। वैसे तो उसी दौरान ब्लाक प्रमुखों का भी चुनाव होना था, लेकिन कोरोना के चलते इन्हें आगे बढ़ा दिया गया। अब पिछले दिनों जिले में ब्लाक प्रमुख का चुनाव कराया गया था। इसमें 11 ब्लाक प्रमुख निर्विरोध चुने गए थे। वहीं, गंगीरी ब्लाक में चुनाव हुआ है। ऐसे में 10 जुलाई को जिले के सभी पदों पर ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हो गए हैं।

शासन से जारी हुआ कार्यक्रम

अब शासन स्तर से शुक्रवार देर रात सभी ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की शपथ के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। एसडीएम व तहसीलदार स्तर के अधिकारी ब्लाक प्रमुखों को शपथ दिलाएंगे। इसके बाद इसी दिन क्षेत्र पंचायतों की पहली बैठक होगी। इसमें समितियों का गठन किया जाएगा।

इस तरह नामित हुए हैं अधिकारी

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सभी ब्लाकों में शपथ दिलाने के लिए अधिकारी नामित कर दिए हैं। इनमें अकराबाद के लिए एसडीएम कोल, धनीपुर के लिए तहसीलदार कोल, जवां तहसीलदार गभाना, चंडौस में एसडीएम गभाना, लोधा में संजीव ओझा, अतरौली में एसडीएम अतरौली, बिजौली में एसीएम प्रथम, गंगीरी में तहसीलदार अतरौली, गौंडा में एसडीएम इगलास, इगलास में तहसीलदार इगलास, टप्पल में तहसीलदार खैर व खैर में एसडीएम खैर को लगाया गया है।

1156 बीडीसी लेंगे शपथ

12 ब्लाक प्रमुखों के अलावा क्षेत्र पंचायत सदस्य भी शपथ लेंगे। इसमें धनीपुर में 95, लोधा में 94, अकराबाद में 86, जवां में 101, अतरौली में 104, बिजौली में 93, गंगीरी में 135, चंडौस में 81, इगलास में 91, गौंडा में 93 , खरै में 94 व टप्पल में 89 सदस्य शपथ लेंगे।

जिले में इस तहर चुने गए हैं ब्लाक प्रमुख

खैर से सौम्या गौड़

बिजौली से उमेश चंद्र यादव

गोंडा से नरेंद्र सिंह

चंडौस से सीमा सिंह

टप्पल से बीना

धनीपुर से पूजा दिवाकर

जवां से हरेंद्र सिंह

लोधा से हरेंद्र सिंह

इगलास से भगवान देवी

अकराबाद से राहुल सिंह

अतरौली से राजेश्वरी देवी

गंगीरी से वीरवती

इनका कहना है

ब्लाक प्रमुख व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की शपथ ग्रहण के लिए कार्यक्रम जारी हो गया है। 20 जुलाई को दो पालियों में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होंगे।

चंद्रभूषण सिंह, डीएम

chat bot
आपका साथी