top menutop menutop menu

हाथरस के पुरदिलनगर के 10 सभासदों ने कमिश्नर को सौंपा त्यागपत्र, ईओ व चेयरमैन पर लगाए ऐसे आरोप

हाथरस के पुरदिलनगर के 10 सभासदों ने कमिश्नर को सौंपा त्यागपत्र, ईओ व चेयरमैन पर लगाए ऐसे आरोप
Publish Date:Fri, 14 Aug 2020 10:37 PM (IST) Author: Sandeep Saxena

हाथरस जेएनएन : नगर पंचायत पुरदिलनगर में भ्रष्टाचार का जिन्न फिर बाहर आ गया है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 13 में से 10 सभासद शुक्रवार को अलीगढ़ जाकर कमिश्नर से मिले और सभी ने चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सामूहिक त्यागपत्र सौंप दिया। 

शासन मे की थी शिकायत

नगर पंचायत पुरदिलनगर के दस सभासदों ने चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शासन से लेकर प्रशासन तक गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायतें कीं। एक शिकायत की जांच जिला विकास अधिकारी अवधेश यादव कर रहे हैं। जांच अभी भी चल रही है। शासन स्तर पर भी शिकायत की गई, मगर सभासदों का आरोप है कि डीएम से लेकर कमिश्नर और शासन तक में की गई शिकायतों पर कोई कार्यवाही आज तक नहीं की गई। इसके कारण चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी मनमानी पर उतर आई हैं। 

संयुक्‍त रूप से सौंपा त्‍याग पत्र 

आरोप है कि अधिशासी अधिकारी ने सभासदों को बिना बुलाए बोर्ड की बैठक कर ली। इससे पहले हैंडपंप घोटाले की शिकायत की मगर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 12 मई और 14 जुलाई को बैठक के एजेंडे सभासदों को दिए गए, मगर उनमें आय और व्यय के आंकड़े अलग-अलग थे। इस पर सभासदों ने आपत्ति जताई थी। इससे व्यथित होकर चेयरमैन और ईओ ने कूटरचित तरीके से धारा 88 का प्रयोग करते हुए बोर्ड की बैठक होना दर्शा दिया। इससे आहत होकर सभी दस सभासदों ने मंडलायुक्त अलीगढ़ से मुलाकात कर संयुक्त रूप से अपना त्यागपत्र उन्हें सौंप दिया है। सभासद दल की अगुवाई मुकेश जखोटिया कर रहे थे। उनके साथ बिलयम बाबू, प्रेम चंद्र, कल्लू, जावेद, रामगोपाल और गुडिय़ा, रेनू यादव, सुनीता, प्रीति, कल्लू आदि थेे।

भ्रष्‍टाचार मिला तो होगी कार्रवाई

पुरदिलनगर के दस सभासद आकर मिले थे और उन्होंने शिकायती पत्र सौंपा है जिसकी जांच कराई जाएगी। भ्रष्टाचार के आरोप सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी। 

-जीएस प्रियदर्शी, कमिश्नर अलीगढ़ मंडल 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.