Army Recruitment Rally: आगरा में सेना भर्ती रैली में मांट तहसील के अभ्यर्थियों ने दिखाया दम

आगरा में चल रही सेना भर्ती रैली में शनिवार सुबह मथुरा जिले की मांट तहसील के अभ्यर्थियों ने लिया भाग। आगरा जनपद के युवाओं को भी जल्‍द मिलने वाला है मौका। रैली के लिए 6406 अभ्यर्थियों ने कराया था पंजीकरण सबसे अधिक दौड़ में हुए फेल।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:51 AM (IST)
Army Recruitment Rally: आगरा में सेना भर्ती रैली में मांट तहसील के अभ्यर्थियों ने दिखाया दम
सेना भर्ती रैली में शनिवार को मांट तहसील के युवा भाग ले रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। शनिवार सुबह मांट तहसील मथुरा के अभ्यर्थियों ने आगरा में चल रही सेना भर्ती रैली में दम दिखाया। रैली के लिए 6406 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। इसमें आधे अभ्यर्थी उपस्थित हुए। सबसे अधिक अभ्यर्थी 1600 मीटर की दौड़ में फेल हुए। वहीं रविवार को छाता के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। जबकि तीन मार्च से आगरा के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे।

सेना भर्ती कार्यालय आगरा की ओर से नेशनल हाईवे 19 स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में 15 फरवरी से लेकर आठ मार्च तक सेना भर्ती रैली आयोजित की जा रही है । इस रैली में छह जिलों के एक लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने बताया कि सबसे अधिक अभ्यर्थी दौड़ में फेल हुए हैं। उन्होंने बताया कि तीन मार्च को खेरागढ़ और बाह के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा।

कोविड मुक्त प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य

सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोविड मुक्त प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से लाना है। यह प्रमाण पत्र ना होने पर अभ्यर्थी को अनफिट घोषित किया जा रहा है। अब तक 200 से अधिक अभ्यर्थियों को अनफिट घोषित कर रैली से बाहर कर दिया गया है।

सेना भर्ती रैली एक नजर में

तारीख, तहसील का नाम, जिला, अभ्यर्थियों की संख्या

- 27 फरवरी, मांट, मथुरा, 6406

- 28 फरवरी, छाता, मथुरा, 5245

- एक मार्च, मथुरा, मथुरा, 5875

- दो मार्च, महावन, मथुरा, 4936

- तीन मार्च, खेरागढ़, आगरा, 2818

- तीन मार्च, बाह, आगरा, 3847

- चार मार्च, फतेहाबाद, आगरा, 3185

- पांच मार्च, सदर, आगरा, 5337

- छह मार्च, किरावली, आगरा, 5206

chat bot
आपका साथी