PM Modi की अपील के बाद आगरा में सक्रिय हुए युवा, टोलियां बनाकर कराएंगे कोविड 19-अनुशासन का पालन

वर्तमान में डर को हराकर कोरोना से जीतना है बेहद जरूरी। मास्क की अनिवार्यता व शारीरिक दूरी का पालन रहेगी प्राथमिकता। कोरोना को हराने के लिए सामूहिक व सधे हुए प्रयास की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने रास्ता दिखा दिया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:41 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:41 AM (IST)
PM Modi की अपील के बाद आगरा में सक्रिय हुए युवा, टोलियां बनाकर कराएंगे कोविड 19-अनुशासन का पालन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के बाद आगरा के युवा कोविड 19 के प्रति जागरूक करेंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजकर 45 मिनट पर देश को संबोधित किया।देश में फिलहाल लाकडाउन न लगाने की बात करते हुए उन्होंने व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर जोर दिया।साथ ही युवाओं से छोटी-छोटी टोलियां बनाकर कोविड-अनुशासन का पालन कराने की अपील की, जिसके बाद से शहर के तमाम युवा सक्रिय हो गए हैं।

अर्जुन नगर निवासी मोहित वर्मा का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संदेश से लोगों को इस डर के माहौल में आत्मबल देने का काम किया है। युवाओं से की गई अपील उनकी सराहनीय सोच दर्शाती है। कोविड-अनुशासन के अनुपालन में हम क्षेत्र के युवाओं से मंत्रणा कर कोविड-अनुशासन का पालन सुनिश्चित कराएंगे।

शाहगंज निवासी प्रशांत गौरी का कहना है कि कोरोना से सिर्फ अनुशासन व आत्मबल से ही जीता जा सकता है। इसलिए अपने क्षेत्र को स्वच्छ रखने के साथ उसे सुरक्षित बनाने के लिए पीएम मोदी के संदेश को अमल में लाकर सभी से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन कराने की व्यक्तिगत रूप से अपील की जाएगी, उन्हें जागरूक भी करेंगे।

वायु विहार कालोनी निवासी अभिषेक श्रोत्रिय का कहना है कि कोरोना वर्तमान समय में हर कोई डरा हुआ है। लाकडाउन लगता, तो और दिक्कतें होती। प्रधानमंत्री ने युवाओं से जिम्मेदारी संभालने और लोगों को कोविड-अनुशसान का पालन कराने की अपील की है, इसे अमल में लाते हुए आज से ही कालोनी में सभी को मास्क व शारीरिक दूरी की अनिवार्यता लागू कर दी गई है।

डिफेंस एस्टेट निवासी शोभित अग्रवाल का कहना है कि कोरोना को हराने के लिए सामूहिक व सधे हुए प्रयास की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने रास्ता दिखा दिया है। अब कोशिश रहेगी कि कालोनी के युवाओं को एकजुट कर कोविड-अनुशासन का पालन कराया जाए। पहले खुद करेंगे फिर लोगों से उसके अनुपालन की अपील करेंगे।

chat bot
आपका साथी