आगरा में युवक ने छिड़का पेट्रोल, एडीए टीम से गाली गलौज, हंगामा

होटल रेडिसन के पास 172.76 वर्ग मीटर जमीन को गुरुवार दोपहर खाली कराने गई थी एडीए टीम। पुश्तैनी जमीन बताकर बीस लोगों ने किया घेराव टाइल्स भी फेंके। बाउंड्रीवाल को जैसे ही तोड़ने का प्रयास किया गया। विश्वनाथ सहित अन्य लोगों ने एडीए की टीम को घेर लिया।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 09:31 PM (IST)
आगरा में युवक ने छिड़का पेट्रोल, एडीए टीम से गाली गलौज, हंगामा
आगरा में एडीए की टीम से टकराव के बाद युवक ने पेट्रोल छिड़क लिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी फेज-एक में सरकारी जमीन को खाली कराने गई आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) की टीम को गुरुवार दोपहर विरोध का सामना करना पड़ा। होटल रेडिसन के पास 172.76 वर्ग मीटर जमीन को पुश्तैनी बताकर बीस लोगों ने टीम को घेर लिया और गाली गलौज किया। इससे आधा घंटे तक हंगामा हुआ। एक युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया। इससे एडीए अफसर और इंजीनियर बैकफुट पर आ गए। कार्रवाई को रोक दिया गया। एडीए अफसरों सरकारी कार्य में बाधा डालने और जमीन कब्जाने पर विधिक कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गए हैं।

एडीए ने वर्ष 1986 में बसई मुस्तकिल (ताजनगरी फेज-एक) खसरा नंबर 1474 में 3690 वर्ग मीटर जमीन का अधिग्रहण किया था। यह जमीन काश्तकार राम सिंह, किशन सिंह से खरीदी गई थी। इस जमीन के सटकर खसरा नंबर 1475 है। इसमें 120 वर्ग मीटर जमीन कब्रिस्तान सहित अन्य के नाम दर्ज है। नियमित अंतराल में एडीए ने जमीन की बिक्री की। 172 वर्ग मीटर जमीन बची रह गई है। आरोप है कि क्षेत्रीय निवासी विश्वनाथ ने बाउंड्रीवाल कर एडीए की जमीन को घेर लिया। जमीन को खाली कराने के लिए कई बार कहा गया लेकिन विश्वनाथ और उसके स्वजन ने इसे पुश्तैनी जमीन बताया। एक माह पूर्व एडीए के संपत्ति अनुभाग ने दस्तावेजों की जांच की जिसमें जमीन एडीए की मिली। गुरुवार दोपहर अधिशासी अभियंता, अभियांत्रिकी खंड-दो सुधांशु कुमार टीम के साथ होटल रेडिसन के समीप स्थित जमीन पर पहुंचे। बाउंड्रीवाल को जैसे ही तोड़ने का प्रयास किया गया। विश्वनाथ सहित अन्य लोगों ने टीम को घेर लिया और गाली गलौज और हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते विश्वनाथ ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया। यह देख एडीए टीम भौचक रह गई। टाइल्स फेंकने पर एडीए टीम बैकफुट पर आ गई और कार्रवाई को रोक दिया गया।

बैठक आज : एडीए सचिव राजेंद प्रसाद जमीन को लेकर शुक्रवार को बैठक करेंगे। दस्तावेजों की फिर से जांच होगी।

आमने-सामने

- एडीए गलत तरीके से जमीन को खाली करा रहा है। यह जमीन उनकी पुश्तैनी जमीन है। जल्द ही इसकी शिकायत पुलिस-प्रशासन के अफसरों से की जाएगी।

विश्वनाथ, भवन स्वामी

- खसरा नंबर 1474 में एडीए की 172.76 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा हो गया है। टीम कब्जा हटाने गई थी। जिस पर टीम से गाली गलौज की गई। टाइल्स तक फेंके गए। मामले की जानकारी एडीए उपाध्यक्ष को दे दी गई है।

संधाशु कुमार, अधिशासी अभियंता अभियांत्रिकी खंड-दो एडीए

chat bot
आपका साथी